Move to Jagran APP

'दीवार' का छोटा अमिताभ बॉलीवुड छोड़ने के बाद अब इस फील्ड का है माहिर खिलाड़ी, हेमा मालिनी का भी बन चुका है बेटा

अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार को बॉलीवुड की सबसे यादगार फिल्मों में से एक माना जाता है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाने वाला बाल कलाकार अब बॉलीवुड को छोड़कर इस फील्ड में अपना कमाल दिखा रहा है और आज एक जाना-माना नाम बन चुका है।

By Tanya AroraEdited By: Published: Fri, 08 Jul 2022 06:02 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jul 2022 06:02 PM (IST)
Amitabh Bachchan Child Character in deewar played by alankar joshi. Photo Credit- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Amitabh Bachchan Deewar Child Actor Alankar Joshi: 'दीवार' अमिताभ बच्चन के करियर की सबसे बड़ी और यादगार फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने जबरदस्त एक्शन किया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा शशि कपूर, नीतू सिंह और परवीन बॉबी जैसे कई बड़े सितारे नजर आए थे। लेकिन एक एक्टर और थे जिन्होंने 'दीवार' में अमिताभ बच्चन के बचपन के रोल में ऐसा शानदार अभिनय किया था कि लोगों की आंखें उनसे हट ही नहीं रही थी। अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाने वाला ये बच्चा कोई और नहीं बल्कि एक समय के मशहूर एक्टर अलंकार जोशी हैं, जो अब फिल्मों को अलविदा कह आईटी फील्ड में अपना नाम बना रहे हैं।

70 के दशक में अलंकार जोशी की चाइल्ड एक्टर के तौर पर थी डीमांड

अलंकार जोशी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक नहीं बल्कि कई फिल्मों में काम किया और एक समय ऐसा भी आया जब 70 के दशक में उन्होंने बाल कलाकार के रूप में खूब काम किया। अमिताभ बच्चन की दीवार के अलावा अलंकार जोशी परदे पर हेमा मालिनी के बेटे का किरदार भी निभा चुके हैं उन्होंने फिल्म 'शोले' से लेकर 'सीता और गीता', 'धड़कन और ड्रीम गर्ल जैसी फिल्मों में काम किया है। 70 से 90 के दशक तक अलंकार जोशी ने हिंदी सिनेमा में खूब काम किया, लेकिन एक समय के बाद उन्हें फिल्में मिलनी कम हो गईं, ऐसे में उन्होंने भी बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

अमिताभ बच्चन के किरदार में दिखे अलंकार जोशी आईटी फील्ड में कमा रहे हैं नाम

फिल्मों को अलविदा कहने के बाद अलंकार जोशी ने आईटी फील्ड चुना और अपनी कड़ी मेहनत से वहां पर भी सफलता पाई। आज के समय में अलंकार जोशी कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और साथ ही पूरी दुनिया भर में उनका बिजनेस फैला है। अलंकार जोशी अब इंडिया छोड़कर विदेश में ही शिफ्ट हो चुके हैं, जहां वह अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं। हम आपको बता दें कि अलंकार जोशी की बहन पल्लवी जोशी भी टीवी इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं तो वही उनकी दोनों बेटियां अनिषा जोशी और अनुजा जोशी अभिनय की दुनिया में हैं।

एकता कपूर के शो में नजर आ चुकी हैं अलंकार जोशी की बड़ी बेटी

अलंकार जोशी की बड़ी बेटी अनुजा जोशी एकता कपूर के शो 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल में नजर आ चुकी हैं, जिसमें लोगों ने उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया था। इसके अलावा अनुजा ने हेलो मिनी वेब सीरीज में भी मुख्य भूमिका निभाई थी, उनकी इस सीरीज ने बॉबी देओल की वेब सीरीज 'आश्रम 3' के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.