Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anand L Rai Birthday: रांझणा डायरेक्टर ने बॉक्स ऑफिस बिजनेस पर की बात, कहा- लोगों की बदलती पसंद सतर्क करती है

Anand L Rai 52nd Birthday बॉलीवुड के दिग्गज डायेरक्टर आनंद एल राय आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। आनंद की गिनती फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशकों में होती है। इनकी फिल्में जैसे तनु वेडस मनु और रांझणा आज भी दर्शकों के बीच लोकप्रिय हैं। डायेरक्टर ने जन्मदिन पर धनुष के साथ तेरे इश्क में काम करने को लेकर बात की।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Wed, 28 Jun 2023 05:30 PM (IST)
Hero Image
Raanjhanaa Director Anand L Rai 52nd Birthday, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Raanjhanaa Director Anand L Rai 52nd Birthday: बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर आनंद एल राय अपने अतरंगी स्टोरीटेलिंग और दर्शकों से जुड़ने के अपने यूनिक स्टाइल के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्में अक्सर दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ जाती है। डायरेक्टर अब अपनी अगली फिल्म तेरे इश्क में की तैयारी कर रही है। इस फिल्म में रांझणा स्टार धनुष लीड रोल निभा रहे हैं।

बीते साल आनंद एल राय की फैमिली ड्रामा फिल्म रक्षाबंधन रिलीज हुई थी। हालांकि, फिल्म बाक्स ऑफिस पर कुछ खास बिजनेस नहीं कर पाई थी। वहीं, अब उन्होंने अपने हालिया इंटरव्यू में फिल्मों के बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन पर बात की। उन्होंने कहा कि दर्शकों की बदलती पसंद ने सभी की नींदे उड़ा रखी है।

दशर्कों की पसंद- नापसंद बदलती रहती है

आनंद एल राय अपनी फिल्मों को लेकर काफी सजग रहते हैं। हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का असर उनकी फिल्में पसंद करने के ढंग पर कभी नहीं पड़ता। आनंद मानते हैं कि दर्शकों की पसंद और नापसंद में लगातार बदलाव हर किसी को सतर्क बनाए रखता है।

क्या बोले आनंद ?

डायरेक्टर कहते हैं, "हर दशक में, दर्शकों की पसंद में बदलाव आता रहता है। एक फिल्म निर्माता के रूप में आपको इन बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। तनु वेड्स मनु रिटर्न्स (2015) में सब कुछ सही था। दर्शकों ने रांझणा (2013) में हीरो के रूप में धनुष (कुंदन) को पसंद भी किया था। ये बदलते समय का संकेत है।"

View this post on Instagram

A post shared by Colour Yellow Productions (@cypplofficial)

धनुष के साथ तीसरी फिल्म

आनंद एल राय आगे कहते हैं कि धनुष के साथ उनकी अगली निर्देशित फिल्म तेरे इश्क में है, जो दोनों की तीसरी फिल्म है। इससे पहले उन्होंने रांझणा और अतरंगी रे (2021) में साथ काम किया था। रक्षाबंधन की सफलता के बारे में पूछे जाने पर डायरेक्टर ने कहा, "कई बार ऐसा होता है कि मेरी लिखी थीसिस में सब कुछ ठीक नहीं होता। मेरा आत्मविश्वास केवल तभी टूट सकता है जब मैं अपने इरादे से लड़खड़ा जाऊं।"

View this post on Instagram

A post shared by Aanand L Rai (@aanandlrai)

नहीं बदलते आनंद के इरादे

उन्होंने आगे कहा, "मुझे पता है कि मेरे इरादे सही थे चाहे वह जीरो (2018 शाह रुख खान) हो या रक्षाबंधन। तनु वेड्स मनु रिटर्न्स में मैंने शानदार स्कोर किया था। सभी प्रोजेक्ट के लिए मेरे इरादे एक जैसे होते थे।"

तेरे इश्क में दिखाएंगे धनुष का नया अवतार

आनंद एल राय अपनी नई फिल्म तेरे इश्क में के साथ जल्द ही स्क्रीन पर वापसी करेंगे। राझंणा फिल्म की सफलता के बाद अब एक्टर धनुष भी नए अंदाज में नजर आएंगे। धनुष पिछली बार आनंद एल राय की फिल्म अतरंगी में दिखाई दिए थे। इस फिल्म में उनके साथ सारा अली खान और अक्षय कुमार थे। 

View this post on Instagram

A post shared by Colour Yellow Productions (@cypplofficial)