Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी की शादी से पहले एंटीलिया में शुरू हुईं मामेरु की रस्म, जाह्ववी कपूर हुईं शामिल

अनंत और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई को शादी करने वाले हैं। इस शादी की चर्चा देश ही में नहीं बल्‍कि विदेशों में भी है। अब जैसे-जैसे शादी की डेट करीब आ रही है वैसे-वैसे अन्य छोटे मोटे फंक्शन शुरू किये जा चुके हैं। शादी से पहले अंबानी परिवार ने एक सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया था। इसके बाद मामेरू की रस्म रखी गई।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 03 Jul 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
अनंत अंबानी के घर शुरू हुईं शादी की तैयारियां

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी सुर्खियों में हैं। शादी से पहले इसके प्री-वेडिंग फंक्शन के वीडियोज और फोटोज इतने वायरल हुए कि लोग पूछने के लिए मजबूर हो गए कि भाई अगर ये प्री-वेडिंग है तो शादी कब है?

अनंत अंबानी 12 जुलाई को इंडस्ट्रियलिस्ट वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। अब शादी से पहले कपल ने 3 जुलाई को मुंबई में अंबानी के एंटीलिया निवास पर मामेरू समारोह रखा।

वायरल हो रही एंटीलिया की तस्वीरें

दुल्हन की तरह सजी, चमचमाती लाइट की रोशनी में नहा रहे एंटीलिया की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। एंटीलिया को लाल, गुलाबी और नारंगी फूलों से सजाया गया है। इसकी खूबसूरती बढ़ाने के लिए चारों तरफ गोल्डन लाइटें भी लगाई गई हैं। अनंत और राधिका के कैरिकेचर वाली एक डिजिटल स्क्रीन भी लगाई गई है जिसमें लिखा है, "ऑल द बेस्ट।"

View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

इसके साथ ही कपल का एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें होने वाली बाइड राधिका मर्चेंट ऑरेंज कलर के लहंगे में ब्राइडल एंट्री लेती हुई नजर आ रही हैं। झुमके और मांग टीका उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा रहे हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Pallav Paliwal (@pallav_paliwal)

यह भी पढ़ें: अनंत-राधिका की शादी से पहले अंबानी परिवार ने धूमधाम से कराई 50 जोड़ों की शादी, बांटे ये कीमती तोहफे

मामेरु समारोह क्या है?

मामेरू एक गुजराती वेडिंग ट्रेडिशन है, जिसमें दुल्हन के मामा उसे मिठाई और उपहार देने आते हैं। आमतौर पर इस सेरेमनी में दुल्हन को पैनेतर साड़ी, ज्वेलरी, हाथीदांत या सफेद चूड़ा उसके चाचा या मामा की तरफ से दिया जाता है। इसके अलावा गिफ्ट के तौर पर मिठाई और सूखे मेवे भी ट्राउसो ट्रे में खूबसूरती से पैक किए जाते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी के बंधन में बंधेंगे। मेहमानों को 'सेव द डेट'वाले इनविटेशन कार्ड भी बांटे जा चुके हैं। कार्यक्रम के मुताबिक, 12 जुलाई को शादी, 13 को आशीर्वाद कार्यक्रम और 14 जुलाई को रिसेप्शन होगा।

यह भी पढ़ें: अनंत-राधिका की शादी 12 जुलाई को... VVIP और खास लोगों के लिए छपे दो कार्ड, भगवान-वेद और भव्यता से लैस है निमंत्रण पत्र