Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लोग कहते हैं ज्यादा पॉलिटिकल मत बनो', Ananya Panday खुद को मानती हैं बेबस, बताया क्यों MeToo पर रहीं चुप?

Ananya Panday गंभीर मुद्दों से अलग रहती हैं लेकिन एक हालिया इंटरव्यू में अभिनेत्री ने पॉलिटिक्स और मीटू मूवमेंट को लेकर बात की है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई कॉल मी बे (Call Me Bae) को लेकर चर्चा बटोर रहीं अनन्या ने खुलासा किया है कि वह आखिर क्यों खुद को इंडस्ट्री में बेबस मानती हैं। जानिए इस बारे में।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 15 Sep 2024 01:21 PM (IST)
Hero Image
अनन्या पांडे ने मीटू मूवमेंट पर तोड़ी चुप्पी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिनेमा जगत में बहुत कम सितारे हैं, जो बेझिझक होकर गंभीर मुद्दों पर राय देते हैं। वहीं, कुछ सितारों को मीटू समेत कई मुद्दों पर बात न करने की सलाह मिलती है। कुछ ऐसा ही अनन्या पांडे (Ananya Panday) के साथ भी है। हाल ही में, एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि उन्हें ज्यादा पॉलिटिकल न होने की सलाह दी जाती है।

अनन्या पांडे ने साल 2019 में स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से बॉलीवुड में कदम रखा था। पांच साल के करियर में अनन्या ने कई फिल्मों में काम किया है और वह इन दिनों वुमन ओरिएंटेड सीरीज कॉल मी बे (Call Me Bae) में नजर आ रही हैं। एक हालिया इवेंट में अनन्या ने महिला सुरक्षा से लेकर मीटू मूवमेंट के बारे में खुलकर अपनी राय रखी है।

खुद को बेबस मानती हैं अनन्या पांडे

इंडिया टुडे माइन्ड रॉक्स यूथ समिट में अनन्या पांडे ने बताया कि वह गंभीर मुद्दों पर बात करना चाहती हैं, लेकिन बोल नहीं पाती हैं। उन्हें इन मुद्दों पर ज्यादा न बोलने की सलाह दी जाती है। वह खुद को बहुत बेबस मानती हैं। एक्ट्रेस ने कहा, "महान शक्ति बड़ी जिम्मेदारी के साथ आती है। मेरे लिए अपनी आवाज का सही ढंग से इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। कभी-कभी बतौर अभिनेत्री मैं थोड़ा बेबस महसूस करती हूं क्योंकि लोग कहते हैं 'बहुत ज्यादा पॉलिटिकल मत बनो या ऐसा मत कहो'।"

यह भी पढ़ें- फिर W नाम का पेंडेंट पहने नजर आईं Ananya Panday, एक्ट्रेस ने वॉकर ब्लैंको संग कंफर्म किया रिलेशन?

Ananya Panday

काम से देती हैं जवाब

लाइगर एक्ट्रेस ने कहा, "मुझे एहसास हुआ है कि जब मैं काम करती हूं तो यह मेरी नैतिक और सामाजिक मान्यताओं के साथ जुड़ता है। मैं स्पॉइलर नहीं देना चाहती, लेकिन कॉल मी बे में महिलाओं, महिला सशक्तिकरण और मीटू मुद्दे के दिखाता है। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में मैं रियल लाइफ कई वजहों से खुलकर बात नहीं कर पाती हूं लेकिन अगर मैं अपने काम के जरिए ऐसा कर पाती हूं तो मुझे लगता है कि इसका भी बड़ा असर होता है।"

यह भी पढ़ें- नेगेटिविटी से खुद को कैसे दूर रखती हैं Ananya Panday, एक्ट्रेस ने कहा- हर कदम पर लोग आपको जज करते हैं