Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Angry Young Man Twitter Review: रिलीज हुई सलीम-जावेद की जोड़ी पर बनी सीरीज, लोग बोले- 'बहुत कुछ सीखा'

सलीम जावेद के जीवन पर आधारित मोस्ट अवेटेड डाक्यूमेंट्री सीरीज एंग्री यंग मैन अमेजन प्राइम पर रिलीज हो चुकी है। इस जोड़ी ने हमें कई बेहतरीन फिल्में दी हैं वहीं अब इनके जीवन पर आधारित ये सीरीज हमें इनकी जिंदगी से जुड़े अन्य पहलूओं से रूबरू कराएगी। फैंस ने सीरीज देखने के बाद एक्स पर इसका रिव्यू किया है आप भी जानिए कैसी है ये सीरीज?

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 20 Aug 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
सलीम जावेद की एंग्री मैन हुई रिलीज (Image: X/ Srinidhi_Blore)

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। एंग्री यंग मेन ट्विटर रिव्यू: सलीम-जावेद के जीवन से जुड़ी कहानी पर आधारित मच अवेटेड डॉक्यूमेंट्री सीरीज एंग्री यंग मैन 20 अगस्त को प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गई है। इसमें सलीम खान और जावेद अख्तर के बीच की मजबूत साझेदारी और भारतीय सिनेमा में उनके योगदान की कहानी को दर्शाया गया है।

इन फिल्मों में साथ किया काम

इस जोड़ी ने शोले, जंजीर, दीवार, सीता और गीता, त्रिशूल, यादों की बारात, हाथी मेरे साथी, डॉन और दोस्ताना सहित 24 फिल्मों में एक साथ काम किया है। एंग्री यंग मेन को रिलीज के बाद से 'एक्स'पर कई सारे रिएक्शन्स मिल रहे हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से।

एक यूजर ने लिखा, #AmazonPrime पर #AngryYoungMen देख रहा हूं। इसे जरूर देखें। सिर्फ फिल्मों के बारे में जानने के लिए नहीं बल्कि उससे जुड़े एक्टर के जीवन,उसकी सफलता और लाइफ लेसेन्स के बारे में जानने के लिए।

बायोपिक में लोगों ने कुछ शानदार पंक्तियों का उपयोग किया गया है और बहुत सी सीख जिसे आप ले सकते हैं।

Few brilliant lines were used by people in the Biography and many learning that one can take away.

A thread 🧵— محمد طارق🇮🇳 (@itsme_tarique) August 19, 2024

यह भी पढ़ें: सलीम खान ने जावेद अख्तर की शादी में शामिल होने से कर दिया था मना, क्या इस वजह से टूटी राइटर की पहली शादी?

एंग्री यंग मेन न केवल उस समय के भारतीय फिल्म उद्योग की नब्ज को दिखाया गया है,बल्कि इस बात पर भी प्रकाश डाला गया है कि कैसे वे दो लोग थे जिन्होंने हमें कई दमदार कहानिया दीं। आज के जमाने में आप इस सलीम-जावेद की जोड़ी को जरूर मिस कर रहे होंगे।

एंग्री यंग मेन हिंदी सिनेमा के दो सबसे बड़े सितारों और उनके हीरे जैसे काम की कहानी है। जावेद साब को नाश्ते के बारे में और सलीम साहब को अपनी मां के बारे में बात करते हुए सुनकर मैं टूट गया, लेकिन ये दोनों अपने लेजेंडरी स्क्रीनप्ले की तरह ही आपको अगले ही पल खुश कर देते हैं।

एंग्री यंग मेन का निर्देशन किया है नम्रता राव ने किया है। उन्होंने इस सीरीज से अपना डायरेक्शन डेब्यू भी किया है। सलमान खान फिल्म्स,एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी ने मिलकर इसे प्रोड्यूस किया है।

यह भी पढ़ें: सलीम-जावेद की लाइफ पर आधारित डाक्यूमेंट्री सीरीज Angry Young Man की हुई घोषणा, सलमान खान ने शेयर किया फर्स्ट लुक