Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anil Kapoor ने सुनाया अमिताभ-दिलीप की फिल्म 'शक्ति' में अपने किरदार का मजेदार किस्सा, बोले- 'लोग थिएटर से बाहर चले गए'

Anil Kapoor साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म शक्ति (Shakti) को आज भी लोग याद करते हैं। इस फिल्म को जाने-माने और दिग्गज निर्देशक रमेश सिप्पी ने डायरेक्ट किया था जिसमें महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) एक साथ नजर आए थे लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं। इस फिल्म का हिस्सा अनिल कपूर भी थे।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Thu, 01 Feb 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
अनिल कपूर की फिल्म शक्ति (Photo X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली।  Anil Kapoor: अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) इन दिनों एक के बाद एक सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा बनें नजर आ रहे हैं। बीते साल एनिमल में रणबीर कपूर के पिता बलबीर सिंह का किरदार निभाते नजर आए।

तो वहीं इन दिनों फिल्म फाइटर में कैप्टन राकेश जय सिंह उर्फ रॉकी के किरदार में नजर आ रहे हैं। 67 साल की उम्र में भी अनिल अपनी फिल्मों को लेकर उतने ही जोशीले और जज्बाती नजर आते हैं, जितने पहली फिल्म को लेकर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 'फाइटर' का राज कपूर कनेक्शन: अनिल कपूर ने सिनेमा के शोमैन को क्यों डेडिकेट किया एयर फोर्स ऑफिसर का किरदार?

शक्ति में नजर आए थे अनिल कपूर

इन दिनों एक्टर अपनी एक पुरानी फिल्म 'शक्ति' (Shakti) को लेकर चर्चा में हैं। जो साल 1982 में रिलीज हुई थी। इस  फिल्म को जाने-माने और दिग्गज निर्देशक रमेश सिप्पी ने डायरेक्ट किया था, जिसमें महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और दिवंगत दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार (Dilip Kumar) एक साथ नजर आए थे, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं। इस फिल्म का हिस्सा अनिल कपूर भी थे।

बिग बी के बेटे का किया था किरदार

अनिल कपूर को फिल्म शक्ति में किसी ने नोटिस नहीं किया, क्योंकि इस मूवी की सारी लाइमलाइट दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की जोड़ी को मिली थी। इसका खुलासा खुद एक्टर ने बिग बी के शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में किया था।

फिल्म में उन्होंने अमिताभ बच्चन के बेटे का किरदार निभाया था।

फिल्म के बारे में बात करते हुए अनिल ने बताया, "मेरी भूमिका ऐसी थी कि फिल्म की शुरुआत में एक सीन था और फिर दिलीप कुमार द्वारा आपके सीन को शूट करने के बाद एक सीन था। लोग इसे देखने के लिए देर से आते थे। लोग फिल्म देखने के लिए देर से आते थे इसलिए वे मेरा सीन देखने से चूक जाते थे और आपको गोली लगने के बाद लोग थिएटर से बाहर चले जाते थे।

दर्शकों ने नहीं दिया एक्टर पर ध्यान 

यह भी पढ़ें- सालों पहले Anil Kapoor ने किया था Ranbir Kapoor से ये वादा, फिल्म एनिमल में हुआ पूरा

अनिल ने उस समय दर्शकों की प्रतिक्रिया के बारे में एक मजेदार किस्सा साझा किया और बताया,  "अरे अब क्या फिल्म देखी? अमित जी, जिसको देखने आए थे, वो तो गुजर गए। अब हमें फिल्म क्यों देखनी चाहिए? जिस आदमी को हम देखने आए थे, अमिताभ बच्चन, अब मर चुके हैं। फिल्म शक्ति  उस दौर की एक ब्लॉकबस्टर फिल्म थी, जिसको आज भी दर्शक पसंद करते हैं।