Move to Jagran APP

रोल के लिए Anil Kapoor ने जब दी थी 'झकास' मूंछों की कुर्बानी, फिर भी नहीं बनी बात, फ्लॉप हुईं दोनों फिल्में

अनिल कपूर (Anil Kapoor) हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार हैं। 4 दशक से ज्यादा के फिल्मी करियर में उन्होंने कई शानदार मूवीज की हैं। अपनी मूंछों को लेकर वह भी काफी चर्चा में रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक फिल्म में रोल पाने के लिए अनिल ने अपनी झकास मूंछों की कुर्बानी दे दी थी।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Tue, 02 Jul 2024 03:31 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 04:40 PM (IST)
बिना मूंछों के सिल्वर स्क्रीन पर नजर आए थे अनिल कपूर (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन की फिल्म शराबी का डायलॉग ''मूंछें हो तो नत्थूलाल जैसी वरना न हो'' काफी अधिक प्रचलित हुआ था। लेकिन असल जिंदगी में ये संवाद अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) पर पूरी तरह से फिट बैठता है। अनिल हिंदी सिनेमा के उन चुनिंदा कलाकारों में से एक हैं जो अपनी शानदार मूंछों के लिए जाने जाते हैं और इनमें उनका लुक काफी बेहतरीन दिखता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अनिल दो फिल्मों के लिए अपनी प्यारी मूंछों की कुर्बानी दे चुके हैं। 

आइए इस लेख में विस्तार से जानते हैं कि वह कौन-कौन सी मूवीज रहीं, जिनमें अनिल कपूर को बिना मूंछों (Anil Kapoor Mustache) के दिखाया गया है। 

पहली बार अनिल कपूर ने कटवाई मूंछें

4 दशक पहले अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता अनिल कपूर ने ज्यादातर फिल्में मूंछों के साथ की हैं। लेकिन साल 1991 में निर्देशक यश चोपड़ा की फिल्म लम्हें (Lamhe Movie 1991) के लिए उन्होंने अपनी मूंछों का बलिदान दिया था।

ये भी पढ़ें- जब 'विरासत' के सेट पर Tabu के सिर पर डायरेक्टर ने उड़ेल दिया था नारियल का तेल, 27 साल बाद किया रिवील

दरअसल लम्हें करने के लिए अनिल काफी उत्साहित थे और वह हर हाल में यश की फिल्म का हिस्सा बनना चाहते थे। आईएमडीबी की रिपोर्ट के अनुसार अनिल को लम्हें के लिए यश चोपड़ा ने पहले मना कर दिया था और कहा था कि फिल्म के हिसाब से उनका लुक फिट नहीं बैठता है।

लेकिन बाद में अनिल ने अपनी मूंछें कटवा दीं और क्लीन शेव लुक के कुछ फोटोग्राफ को यश के पास भेजा। जिसे देख वह इंप्रेस हुए और रोमांटिक ड्रामा लम्हें के लिए उनकी कास्टिंग फाइनल हुई। 

लम्हें के लिए अनिल नहीं थे मेकर्स की पहली पसंद

फिल्म लम्हें में अनिल कपूर और एक्ट्रेस श्रीदेवी लीड रोल में नजर आए थे। लेकिन क्या आपको मालूम हो कि इस मूवी के लिए अनिल मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे। दरअसल यश चोपड़ा इस मूवी को अभिनेता अमिताभ बच्चन और रेखा के साथ बनाना चाहते थे।

लेकिन किसी कारण बात नहीं बनी और बाद में जाकर अनिल और श्रीदेवी को इस फिल्म के लिए चुना गया। बता दें यश चोपड़ा अमिताभ बच्चन और रेखा के साथ इससे पहले सिलसिला जैसी फिल्म बना चुके थे।

 

मूंछों की कुर्बानी गई थी व्यर्थ 

लम्हें फिल्म में रोल पाने के लिए अनिल कपूर ने अपनी मूंछों की कुर्बानी जरूर दी, लेकिन ये फैसला उनके पक्ष में नहीं गया और लम्हें बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। अभिनेता रितेश देशमुख के एक शो के दौरान अनिल ने बताया था-

मैंने दो मूवीज के लिए अपनी मूंछों का सफा किया, इसके साथ ही मेरी फिल्में भी सफा हो गईं। फ्लॉप होने के कारण मैंने फिर कभी भी अपनी मूंछें नहीं कटवाईं। बता दें कि लम्हें के बाद फिल्म झूठ बोले कौआ काटे में अनिल बिना मूंछों के दिखे थे। 

बिग बॉस को लेकर चर्चा में हैं अनिल 

मौजूदा समय में अनिल कपूर रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 3 को लेकर चर्चा में हैं। इस बार सलमान खान की बजाय वह बिग बॉस ओटीटी को होस्ट करते हुए नजर आ रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- 'यह तकलीफदेह है...', स्टार्स की बढ़ती फीस पर Anil Kapoor ने तोड़ी चुप्पी, Free में फिल्में करने पर कही ये बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.