Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Thank You For Coming: 'महिलाओं पर ज्यादा फिल्में बननी चाहिए', TIFF में मिले रिस्पॉन्स के बाद बोले अनिल कपूर

Anil Kapoor On Thank You For Coming अनिल कपूर इस फिल्म के निर्माता होने के साथ कलाकार भी हैं। टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में फिल्म को पसंद किया गया है जिसके बाद अनिल ने महिलाओं पर आधारित अधिक फिल्में बनाने की बात कही है। इस फिल्म का निर्देशन करण बूलानी ने किया है जो अनिल कपूर की छोटी बेटी रिया के पति हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 18 Sep 2023 09:00 PM (IST)
Hero Image
फिल्म की कास्ट के साथ अनिल कपूर। फोटो- थैंक यू फॉर कमिंग टीम

नई दिल्ली, जेएनएन। Anil Kapoor on Thank You For Calling: 48वें टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में थैंक यू फॉर कमिंग को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। फिल्म 'पीपुल्स च्वाइस अवॉर्ड' के लिए नॉमिनेट भी हुई थी। फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद इसे सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। 

अंतरराष्ट्रीय मीडिया में फिल्म को मिले रिस्पॉन्स से निर्माता अनिल कपूर बेहद खुश हैं और चाहते हैं कि देश में महिलाओं से जुड़ी फिल्मों की संख्या बढ़नी चाहिए। अनिल ने फिल्म का निर्माण करने के साथ इसमें एक भूमिका भी निभायी है। एक इंटरव्यू में अनिल ने कहा- 

बॉलीवुड में महिलाओं से जुड़ी कई और फिल्में बननी चाहिए, ताकि अंतरराष्ट्रीय दर्शक और ज्यादा जुड़ें। मैंने महिलाओं द्वारा निर्देशित कई फिल्मों में काम किया है, जिनकी कहानियां मुझे बहुत पसंद आयी थीं और मैं एक सहायक अभिनेता के तौर पर उन फिल्मों का हिस्सा बना था।

यह भी पढ़ें: Toronto Film Festival 2023 में दिखा Shehnaaz Gill का क्रेज, ढोल-नगाड़ों के साथ रेड कारपेट पर हुआ स्वागत

महिलाओं की स्वतंत्र सोच को दिखाती है फिल्म

'थैंक यू फॉर कमिंग' का निर्देशन करण बुलानी ने किया है, जो उनका डेब्यू है। करण, अनिल के छोटे दामाद हैं। उनकी शादी रिया से हुई है। थैंक यू फॉर कमिंग, चिक फ्लिक है, जो महिलाओं से जुड़ी एक प्रमुख समस्या को उठाती है। 

यह महिलाओं की स्वतंत्र सोच और उसको लेकर समाज के नजरिए को दिखाती है। फिल्म में भूमि पेडनेकर, शहनाज गिल, कुशा कपिला, डॉली सिंह और शिबानी बेदी ने मुख्य किरदार निभाये हैं। फिल्म का निर्माण एकता कपूर और अनिल कपूर के प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड और अनिल कपूर फिल्म कम्युनिकेशन नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड ने किया है।

अक्टूबर में रिलीज होगी 'थैंक यू फॉर कमिंग'

राधिका आनंद और प्रशस्ति सिंह ने इसकी कहानी लिखी है। 'थैंक यू फॉर कमिंग' 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म को अंग्रेजी की कई वेबसाइट्स और पब्लिकेशंस ने पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया। करण के निर्देशन की तारीफ की, वहीं फिल्म के सब्जेक्ट को सराहा। फिल्म को वो भारत की वुमन से** कॉमेडी के तौर पर देख रहे हैं। 

रिया कपूर और एकता कपूर ने इससे पहले वीरे दी वेडिंग का निर्माण किया था, जो 2018 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी। शशांक घोष के निर्देशन में बनी फिल्म में करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया मुख्य भूमिकाओं में थे।

यह भी पढ़ें: TIFF Winners List 2023- टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में विजेता बनी दो इंडियन फिल्में, यहां देखें लिस्ट