Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal: बॉबी देओल ने विलेन का किरदार निभाने के लिए की कड़ी मेहनत, 1 महीने सीखी थी साइन लैंग्वेज

रणबीर कपूर और बॉबी देओल स्टारर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। हर कोई फिल्म की जमकर तारीफ कर रहा है। फैंस विलेन बने बॉबी देओल के किरदार को देख कर हैरान नजर आ रहे हैं। अब हाल ही में अभिनेता ने यह बताया है कि विलेन का मूक किरदार निभाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की। साथ ही साइन लैंग्वेज भी सीखी।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Sun, 03 Dec 2023 06:27 PM (IST)
Hero Image
'एनिमल' में बॉबी देओल (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'एनिमल' को रिलीज हुए दो दिन हो चुके हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है। सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी फिल्म का जलवा देखने को मिल रहा है। हर कोई रणबीर कपूर और बॉबी देओल के अभिनय की तारीफ कर रहा है। 'एनिमल' में बॉबी देओल विलेन बनकर भी रणबीर को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

हालांकि, फिल्म में फैंस को बॉबी देओल के डायलॉग्स सुनने को नहीं मिलते। वह अपने एक्शन से ही ऑडिएंस को अपना दीवाना बना लेते हैं। अब हाल ही में, बॉबी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें इस रोल के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें: Animal: रणबीर कपूर के साथ इंटीमेट सीन देने पर तृप्ति डिमरी ने किया रिएक्ट, एक्ट्रेस बोलीं- 'उनके साथ...'

मेरे कम्फर्ट जोन से बाहर हो

अभिनेता बॉबी देओल ने IANS को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि 'मैं ऐसा किरदार निभाना चाहता था, जो मेरे कम्फर्ट जोन से बाहर हो। मैं चाहता हूं कि यह और अधिक चुनौतीपूर्ण हो, क्योंकि यह एक व्यक्ति के सर्वश्रेष्ठ को सामने लाता है और मुझे लगता है मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ'।

रोल के बारे में सुनकर हैरान हुए थे बॉबी

इसके आगे बॉबी देओल ने बताया कि वह तब दंग रह गए, जब निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा ने उन्हें बताया कि फिल्म में उनकी कोई लाइन नहीं है। संदीप ने मुझसे कहा कि आपका किरदार मूक है, तब मैंने कहा, क्या। मुझे बोलने की अनुमति नहीं है, मेरा मतलब है हर कोई मेरे बोलने के तरीके को पसंद करता है। इसके बाद उन्होंने कहा, 'हां, लेकिन मैं चाहता हूं कि यह किरदार मूक हो'।

साइन लैंग्वेज सिखने में लगा समय

फिल्म में बॉबी देओल के किरदार को हर कोई पसंद कर रहा है। बॉबी देओल ने साइन लैंग्वेज के बारे में बात करते हुए कहा कि 'मुझे नहीं पता था कि मैं इसके बारे में कितना बुरा सोचता हूं, लेकिन इसने इसे मेरे लिए और अधिक रोमांचक और चुनौतीपूर्ण बना दिया है। 1 महीने तक मैंने साइन लैंग्वेज सीखी और इससे वास्तव में मदद मिली'।

यह भी पढ़ें: Animal: विदेश में 'एनिमल' की दहाड़ से हिला बॉक्स ऑफिस, हिंदी भाषा में रणबीर कपूर की फिल्म ने छापे करारे नोट