Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal की आलोचना पर अदनाना सामी ने किया रिएक्ट, कहा- 'शांत होकर फिल्म देखें, एंटरटेन हो और घर जाएं'

Adnan Sami Defends Animal Makers अदनान सामी ने एनिमल के मेकर्स का बचाव किया और कुछ पुरानी मास्टरपीस फिल्मों का जिक्र किया। सिंगर ने कहा कि फिल्म को लेकर कुछ ज्यादा ही दिमाग चलाया जा रहा है जबकि वो एक फैंटसी है। यहां तक कि एनिमल को सर्टिफिकेट भी ए दिया गया है। इसका मतलब है कि फिल्म एडल्ट्स के लिए है जो समझदार और अक्लमंद हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Tue, 05 Dec 2023 02:45 PM (IST)
Hero Image
एनिमल की आलोचना पर अदनाना सामी ने किया रिएक्ट, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल लगातार चर्चा में बनी हुई है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस कर रही है। एनिमल को पसंद किया जा रहा है, लेकिन आलोचना भी हो रही है। फिल्म को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। एनिमल को एक ग्रुप ने वायलेंट, मिसोजिनिस्ट और बिना लॉजिक का बता रहा है।

एनिमल अपने दर्शकों को एंटरटेन कर रही है, लेकिन आलोचना का भी शिकार हो रही है। फिल्म के पक्ष में अब सिंगर अदनान सामी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

यह भी पढ़ें- Animal Box Office Day 4: मंडे टेस्ट में बीस्ट बनी रणबीर कपूर की एनिमल, जवान- पठान और गदर 2 सबका तोड़ा रिकॉर्ड

एडल्ट्स के लिए है एनिमल

अदनान सामी ने एनिमल के मेकर्स का बचाव किया और कुछ पुरानी मास्टरपीस फिल्मों का जिक्र किया। सिंगर ने कहा कि फिल्म को लेकर कुछ ज्यादा ही दिमाग चलाया जा रहा है, जबकि वो एक फैंटसी है। यहां तक कि एनिमल को सर्टिफिकेट भी ए दिया गया है। इसका मतलब है कि फिल्म एडल्ट्स के लिए है, जो समझदार और अक्लमंद हैं।

क्या बोले सिंगर

अदनान सामी ने इंस्टाग्राम पर एनिमल के लिए एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा, "क्या लोग बिना मतलब एनालिसिस करना, ज्यादा सोचना और मोरल पुलिसिंग बंद करना सकते हैं? ये सिर्फ एक फिल्म है!!! ये एक कल्पना है, ये एंटरटेनमेंट है!! अगर आप लॉजिक ढूंढ रहे है तो मुझे अमर अकबर एंथोनी में दिखाए गए ब्लड डोनेशन सीन के पीछे का तर्क भी बताएं। जहां एक मां के तीन बेटे एक ही समय में एक ही ट्यूब के जरिए उसे ब्लड देते हैं। इस फिल्म को एक कल्ट क्लासिक का टैग मिला और ये सही भी है, क्योंकि हम सभी इसे पसंद करते हैं! वहीं, शोले में गब्बर ने दोनों हाथ गवा चुके ठाकुर को अपने पैरों से मारा था, जो एक्सेप्ट नहीं किया जा सकता, लेकिन ये क्लासिक फिल्म है।"

View this post on Instagram

A post shared by ADNAN SAMI (@adnansamiworld)

फिल्ममेकर का किया बचाव

उन्होंने आगे कहा, "अगर किसी फिल्म को 'ए' रेटिंग दी जाती है तो इसका मतलब है कि केवल एक एडल्ट ही इसे देख सकता है, क्योंकि वो इतना मेच्योर और शिक्षित है कि वो समझ सके कि क्या नैतिक रूप से सही है और गलत है। इस तरह फिल्म के कॉन्टेंट से गलत असर नहीं पड़ेगा! तो बस शांत होकर फिल्म देखें। एंटरटेन हो और घर जाएं!"

यह भी पढ़ें- Animal Box Office: 'एनिमल' से पहले इन फिल्मों ने सबसे तेज की 200 करोड़ क्लब में एंट्री, देखें लिस्ट 

कोई किसी के साथ जबरदस्ती नहीं करता

अदनान सामी ने फिल्म देखने को लेकर कहा, "मैंने अभी फिल्म नहीं देखी है, लेकिन हमेशा एक आर्टिस्ट का बचाव करूंगा, जो अपनी कहानी कहना चाहता है। एक दर्शक के तौर पर आपके पास अधिकार है कि आप उसके काम को पसंद करें या नाकार दें, लेकिन हम सभी के लिए जियो और जीने दो की पॉलिसी के साथ इकट्ठा रहना जरूरी है। कोई भी आपको कुछ भी देखने या सुनने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है। इसी तरह दूसरों पर अपनी राय न थोपें खासकर जब वे लोग कोई फैंटेसी लेकर आए हो। ये सिर्फ एक फिल्म है!!"