Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal की रिलीज से पहले मेकर्स को फिल्म में करने पड़े 5 बड़े बदलाव? CBFC ने इस शब्द को रिप्लेस करने का दिया आदेश

Animal CBFC रणबीर कपूर-रश्मिका मंदाना और बॉबी देओल स्टारर एनिमल की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। ये फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। CBFC की तरफ से भी फिल्म को Adult सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया गया है। हालांकि रिपोर्ट्स की मानें तो रिलीज से पहले मेकर्स को सीन्स-डायलॉग्स और शब्दों में 5 बड़े बदलाव करने पड़े हैं।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 28 Nov 2023 10:46 PM (IST)
Hero Image
एनिमल में मेकर्स को CBFC के आदेश के बाद करने पड़े बदलाव / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रणबीर कपूर-रश्मिका मंदाना की जोड़ी पहली बार फैंस को फिल्मी पर्दे पर देखने के लिए मिलेगी। ये फिल्म दिसंबर की शुरुआत में ही सिनेमाघरों में दस्तक देगी। कुछ दिनों पहले ही सेंसर बोर्ड ने संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिल्म को Adult सर्टिफिकेट के साथ पास किया हैं।

हालांकि, इसके साथ ही CBFC ने फिल्म में पांच सीन्स को चेंज करने के लिए कहा है। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर 'एनिमल' का सेंसर बोर्ड की तरफ से मिला A सर्टिफिकेट ऑनलाइन लीक हुआ है, जिसमें रणबीर और रश्मिका के इंटीमेट सीन्स की लेंथ को कम करने के भी सेंसर बोर्ड ने आदेश दिए हैं।

मेकर्स को CBFC ने इस शब्द को बदलने के लिए कहा

ऑनलाइन वायरल हो रहे इस सर्टिफिकेट के अनुसार फिल्म में शायद रणबीर कपूर के किरदार का नाम विजय और रश्मिका मंदाना के किरदार का नाम जोया है। इस सर्टिफिकेट के अनुसार फिल्म में 'ब्लैक' शब्द को मॉडिफाई किया गया है।

यह भी पढ़ें: Animal के लिये रणबीर कपूर नहीं थे निर्देशक की पहली पसंद, 2019 में इस सुपरस्टार को ऑफर हुई थी फिल्म?

इसके अलावा वस्त्र शब्द को 'कॉस्टयूम' शब्द से और कभी नहीं और क्या बोल रहे हो आप जैसे डायलॉग्स को भी बदला गया है। फिल्म से 'नाटक' वर्ड को म्यूट किया गया। इस लीक हुए सर्टिफिकेट के आधार पर फिल्म से विजय और जोया के बीच इंटीमेट सीन में बदलाव करते हुए उनके क्लोज अप शॉर्ट्स को हटाया गया है।

आपको बता दें कि फिल्म में रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना के बीच इंटीमेट सीन फिल्माए गए हैं, इस बात की हिंट फैंस को 'हुआ मैं' गाने की रिलीज के दौरान ही मिल गयी थी।

1 दिसंबर को सिनेमाघरों सैम बहादुर और एनिमल की होगी टक्कर

रणबीर कपूर की फिल्म को मिले Adult सर्टिफिकेट से निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा पूरी तरह से संतुष्ट हैं। उन्होंने हाल ही में द हिंदू से बातचीत करते हुए कहा था कि ये फिल्म 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए नहीं बनी है। वह अपने बेटे अर्जुन के साथ ये मूवी थिएटर में नहीं देख सकते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Sandeep Reddy Vanga (@sandeepreddy.vanga)

आपको बता दें कि रणबीर कपूर की एनिमल और विक्की कौशल की सैम बहादुर 1 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में टकराने वाली है। हालांकि, दोनों ही फिल्म का बज काफी मजबूत है। बॉक्स ऑफिस पर किस फिल्म की सफलता का डंका बजता है, ये तो रिलीज के बाद ही पता चलेगा।

यह भी पढ़ें: Animal: बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ का बिजनेस कर पाएगी रणबीर कपूर की 'एनिमल'? निर्देशक ने लगाई इस बात पर मुहर