Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kabir Singh में शाहिद कपूर की कास्टिंग से पहले संदीप रेड्डी वांगा को मिली थी ये बड़ी वॉर्निंग, खुद किया खुलासा

Animal के साथ तेलुगु सिनेमा के मशहूर निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा बॉक्स ऑफिस पर सफलता का परचम लहराने के लिए एक बार फिर से लौट रहे हैं। इससे पहले उन्होंने बॉलीवुड में कबीर सिंह से अपनी शुरुआत की थी। इस फिल्म में शाहिद कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। हालांकि शाहिद कपूर को कबीर सिंह में लेने से पहले निर्देशक को ये वॉर्निंग दी गयी थी जिसका खुलासा उन्होंने किया।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 29 Nov 2023 07:09 PM (IST)
Hero Image
कबीर सिंह में शाहिद कपूर को लेने के लिए निर्देशक को मिली थी वॉर्निंग / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साउथ सिनेमा के मशहूर निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा कबीर सिंह के बाद अब रणबीर कपूर की 'एनिमल' के साथ फिर से पर्दे पर धमाका करने के लिए अपनी कमर कस चुके हैं। तेलुगु फिल्म 'अर्जुन रेड्डी' की हिंदी रीमेक 'कबीर सिंह' सिर्फ शाहिद कपूर के करियर के लिए ही मील का पत्थर साबित नहीं हुई थी, बल्कि इस मूवी ने संदीप रेड्डी वांगा को बॉलीवुड का भी एक बड़ा नाम बना दिया था।

इस फिल्म के लिए पहली च्वाइस रणवीर सिंह थे, लेकिन उन्होंने फिल्म को 'डार्क' बताते हुए बैकआउट कर दिया था, जिसके बाद फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर निर्देशक शाहिद कपूर के पास गए थे।

अब हाल ही में अपनी आगामी फिल्म Animal के प्रमोशन के दौरान निर्देशक ने बताया कि जब अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म 'कबीर सिंह' के लिए शाहिद कपूर को कास्ट करने जा रहे थे, तो उन्हें कई लोगों से वॉर्न किया था।

शाहिद कपूर को कबीर सिंह में न लेने के लिए किया था वॉर्न

कबीर सिंह शाहिद कपूर के करियर की पहली 100 करोड़ के क्लब की फिल्म थी। इस फिल्म ने इंडस्ट्री में 'इश्क-विश्क' एक्टर से चॉकलेटी ब्वॉय का टैग हटा दिया था। हालांकि, अब आई ड्रीम्स वेबसाइट से खास बातचीत करते हुए संदीप रेड्डी वांगा ने बताया कि लोगों ने उन्हें क्यों शाहिद को 'कबीर सिंह' में लेने के लिए वॉर्न किया था। संदीप रेड्डी वांगा ने कहा,

"शाहिद का ट्रैक रिकॉर्ड एक बड़ी चिंता थी। उस समय तक उनकी किसी भी सोलो फिल्म ने 100 करोड़ का बिजनेस नहीं किया था। उनकी लास्ट फिल्म की कमाई 65 करोड़ के आसपास हुई थी। वह कह रहे थे कि 55 करोड़ की कमाई, तेलुगु मूवी भी 65 करोड़ की कमाई आसानी से कर लेती है। आप उनके साथ ये फिल्म क्यों बना रहे हो। अगर उनकी जगह रणवीर होते, तो बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म अच्छी कमाई करती"।

शाहिद को लेकर श्योर थे संदीप रेड्डी वांगा

संदीप रेड्डी वांगा ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "वह शाहिद को लेकर बिल्कुल श्योर थे, क्योंकि शाहिद एक बहुत ही अच्छे एक्टर हैं"। आपको बता दें कि जब कबीर सिंह सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, तो उस वक्त ही ओटीटी पर 'अर्जुन रेड्डी' आई थी।

यह भी पढ़ें: Kabir Singh के लिए शाहिद कपूर नहीं थे पहली पसंद, Animal डायरेक्टर ने इस एक्टर को ऑफर की फिल्म

इसके बाद कई लोगों को ये लगा था कि तेलुगु फिल्म का हिंदी रीमेक होने की वजह से ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं करेगी। हालांकि, शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 180 करोड़ के आसपास की कमाई करके हर किसी की बोलती बंद कर दी।

यह भी पढ़ें: Kabir Singh: क्या 'कबीर सिंह' का बनेगा सीक्वल? शाहिद कपूर का जवाब करेगा हैरान