Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal: 'कबीर सिंह' और 'एनिमल' को 'मिसोजिनिस्ट' कहने वालों को संदीप रेड्डी ने बताया जोकर, सरेआम कर दी बेइज्जती

Animal Director Sandeep Reddy Vanga एनिमल की सबसे ज्यादा आलोचना फिल्म को मिसोजिनिस्ट बताकर की जा रही है। वहीं अब डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा अपनी फिल्म के बचाव में उतर आए हैं। डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने इस पर रिएक्ट किया और अपनी फिल्मों को महिला विरोधी बताने वालों को जोकर कहा। उन्होंने ये भी कहा कि न एनिमल मिसोजिनिस्ट है और न ही कबीर सिंह।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Wed, 20 Dec 2023 02:35 PM (IST)
Hero Image
कबीर सिंह और एनिमल को 'मिसोजिनिस्ट' कहने वालों को संदीप रेड्डी ने बताया जोकर, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एनिमल रिलीज के बाद से विवादों में घिरी हुई है। फिल्म के डायलॉग्स और सीन पर खूब बवाल मचा। यहां तक एनिमल का विवाद संसद तक पहुंच गया। वहीं, अब डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा अपनी फिल्म के बचाव में उतर आए हैं।

संदीप रेड्डी वांगा ने एनिमल को लेकर अपने एक हालिया इंटरव्यू में खुलकर बात की। फिल्म के विवाद से लेकर महिला विरोधी का टैग मिलने तक, उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए।

यह भी पढ़ें- Animal: रणबीर कपूर-तृप्ति डिमरी के बूट लिकिंग सीन पर संदीप रेड्डी का बचाव, कहा- इसमें कुछ भी महिला विरोधी नहीं

डायरेक्टर ने किसे बताया जोकर

एनिमल की सबसे ज्यादा आलोचना फिल्म को मिसोजिनिस्ट बताकर की जा रही है। डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने इस पर रिएक्ट किया और अपनी फिल्मों को महिला विरोधी बताने वालों को जोकर कहा। उन्होंने ये भी कहा कि न एनिमल मिसोजिनिस्ट है और न ही कबीर सिंह।

क्या बोले संदीप रेड्डी ?

एनिमल में रणविजय के मिसोजिनिस्ट होने पर उन्होंने कहा, "मिसोजिनी का मतलब होता है महिलाओं का अपमान, यही इसका सही मतलब है ना। कबीर सिंह हो या एनिमल या फिर मैं खुद, इन सब में ऐसा कुछ नहीं है। मुझे हमेशा महसूस होता है कि मेरे प्रोडक्शन हाउस का नाम भद्रकाली पिक्चर्स है और मुझे नहीं पता कि लोग ऐसा क्यों सोचते हैं... बहुत ज्यादा लोग ऐसा नहीं सोचते, सिर्फ ये 15- 20 जोकर हैं जिन्हें ऐसा लगता है, लेकिन ये कबीर सिंह और एनिमल के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला गलत शब्द है।"

यह भी पढ़ें- Animal: तृप्ति डिमरी ने बताया रणबीर कपूर संग कैसे शूट हुआ था चर्चित इंटीमेट सीन, कमरे में सिर्फ 4 लोग थे मौजूद

बॉक्स ऑफिस पर एनिमल का राज

एनिमल में रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना लीड रोल में हैं। इनके अलावा फिल्म में अनिल कपूर, बॉबी देओल, तृप्ति डिमरी, सौरभ सचदेव, प्रेम चोपड़ा और सुरेश ओबेरॉय भी अहम किरदारों में है। एनिमल के बिजनेस की बात करें तो फिल्म कई रिकॉर्ड्स तोड़ चुकी है। फिल्म ने भारत में 500 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। वहीं, वर्ल्डवाइड 800 करोड़ के पार कलेक्शन पहुंच गया है।