Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jamal Kudu Song: बॉबी देओल के जिस गाने पर बन रही हैं धड़ाधड़ रील्स, क्या उस 'जमाल कुडू' का मतलब जानते हैं आप

Jamal Kudu Song From Animal रणबीर कपूर- बॉबी देओल की फिल्म एनिमल के गाने दर्शकों के पसंदीदा बन चुके हैं खासकर लेटेस्ट गाना जमाल कुडू। बॉबी देओल पर फिल्म में फिल्माया गया ये गाना रिलीज के साथ ही ट्रेंडिंग में आ गया था। अब इस गाने पर फैंस धड़ाधड़ रील्स बना रहे हैं लेकिन क्या आपको पता है जमाल कुडू का मतलब क्या है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 13 Dec 2023 11:40 AM (IST)
Hero Image
Animal के गाने जमाल कुडू का मतलब जानते हैं आप / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली।Animal Movie Jamal Kudu Song: रणबीर कपूर और बॉबी देओल स्टारर 'एनिमल' के 10 दिन बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छे बीते। हालांकि, अब संदीप रेड्डी वांगा स्टारर इस फिल्म का कलेक्शन धीरे-धीरे कम हो रहा है। फिल्म की सक्सेस के बीच बॉबी देओल का गाना 'जमाल कुडू' सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है।

सोशल मीडिया पर सिर पर ग्लास रखकर बॉबी देओल (Bobby Deol) के अंदाज में रील्स बना रहा है। फिल्म में बॉबी देओल की एंट्री के साथ बजाए इस गाने को मेकर्स ने जब पूरा रिलीज किया, तो सोशल मीडिया पर इस गाने ने धूम मचा दिया।

'जमाल कुडू' गाने पर फैंस रील्स तो बना रहे हैं, लेकिन क्या आपको इस गाने का हिंदी में मतलब पता है। अगर नहीं तो चलिए आपको बताते हैं, इसका मतलब।

इस पॉपुलर गाने से प्रेरित है 'जमाल कुडू' गाना

'एनिमल' में कई गानों की तरह इस गाने के लिए भी फैंस की दीवानगी साफ तौर पर देखने को मिल रही है। 'जमाल कुडू' लोकप्रिय इरानियन गाने 'जमाल-जमालू' से प्रेरित है। इस इरानियन गाने को हर्षवर्धन रामेश्वर ने री-इमेजिन करके रणबीर कपूर-बॉबी देओल की फिल्म के लिए कम्पोज किया है।

यह भी पढ़ें: Animal Box Office Day 12 Collection: मंगलवार टेस्ट में 'एनिमल' का हुआ ऐसा हाल, 12वें दिन कमाए सिर्फ इतने करोड़

आपको बता दें कि इस इरानियन गाने को 1950 में खाराजेमी गर्ल्स हाई स्कूल के शिराजी बैंड द्वारा गाया गया था, जो आगे चलकर ईरान का पॉपुलर वेडिंग गाना बना। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'जमाल-जमालू' नाम से एक कविता भी लिखी गयी है, जो फेमस राइटर बीजान ने लिखी है।

क्या होता है 'जमाल कुडू' का मतलब

आजकल बॉलीवुड के गाने तो पॉपुलर हो जाते हैं, लेकिन उनके लिरिक्स को समझने में फैंस को काफी संघर्ष करना पड़ता है। अगर आप भी अब तक 'एनिमल' में बॉबी देओल के गेम्स गाने 'जमाल कुडू' का मतलब नहीं समझ पाए हैं, तो चलिए इसका मतलब हम आपको समझा देते हैं। जमाल कुडू का मतलब होता है, "ओह, काली-काली आंखों वाली सुंदरी, अपनी क्रूरता से मेरा दिल मत तोड़ो।

ओह तुमने मुझे एक नए सफर पर जाने के लिए छोड़ दिया है और मैं मजनू की तरह दीवाना हो चुका है। मेरे दिल से मत खेलो डार्लिंग"। आपको बता दें कि YOUTUBE पर बॉबी देओल स्टारर 'जमाल कुडू' गाने को छह दिनों के अंदर ही 34 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Animal: 'अबरार' बनने के लिए बॉबी देओल ने दिन-रात कर दिए थे एक, रणबीर ने भी खूब बहाया था पसीना, देखें वीडियो