Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal की सक्सेस के बाद बॉबी देओल की इस रुकी हुई फिल्म की निकली लॉटरी, इन OTT प्लेटफॉर्म्स में छिड़ी रेस

Animal Success एनिमल फिल्म ने रणबीर कपूर के करियर में तो चार चांद लगाए ही लेकिन बॉबी देओल ने अपने 15 मिनट के रोल से हर किसी की बोलती बंद कर दी। एनिमल को मिल रही सफलता के बाद बॉबी देओल सिर्फ निर्माता-निर्देशक की लिस्ट में ही टॉप पर नहीं आए बल्कि अब दो बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के बीच भी उनकी रुकी फिल्म को खरीदने की होड़ लग गयी है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 13 Dec 2023 02:24 PM (IST)
Hero Image
एनिमल की सक्सेस के बाद बॉबी देओल की मूवी राइट्स के लिए दो ott प्लेटफॉर्म्स में होड़ / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म एनिमल बॉबी देओल के लिए मील का पत्थर साबित हुई। रणबीर कपूर की फिल्म में उनका किरदार भले ही छोटा और मूक था, लेकिन अपने एक्स्प्रेशन से बॉबी देओल ने फैंस के दिलों पर ऐसी छाप छोड़ी कि दर्शक उनकी तारीफ करते हुए नहीं थके।

एनिमल में अपने किरदार को मिल रहे प्यार से बॉबी काफी इमोशनल हो गए। इस मूवी ने बॉबी देओल को एक बार फिर से न सिर्फ निर्देशक और प्रोड्यूसर्स की पहली पसंद बना दिया है, बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स में भी अब 'एनिमल' एक्टर की अगली फिल्म के राइट्स लेने के लिए होड़ लग गयी है।

एनिमल की सक्सेस का बॉबी देओल की रुकी हुई फिल्म को मिला फायदा

एनिमल के बाद बॉबी देओल की काफी समय से रुकी हुई फिल्म 'पेंटहाउस' की चांदी हो गयी है, क्योंकि एक्टर की पॉपुलैरिटी को देखते हुए एक नहीं, बल्कि दो अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म्स उनकी फिल्म के राइट्स खरीदने की कोशिश में लगे हुए हैं। बॉलीवुड लाइफ की रिपोर्ट्स के मुताबिक, बॉबी देओल-अर्जुन रामपाल और शर्मन जोशी स्टारर 'पेंटहाउस' के राइट्स पहले OTT प्लेटफॉर्म Netflix ने खरीदे थे।

यह भी पढ़ें: Jamal Kudu Song: बॉबी देओल के जिस गाने पर बन रही हैं धड़ाधड़ रील्स, क्या उस 'जमाल कुडू' का मतलब जानते हैं आप

फिल्म के लिए नेटफ्लिक्स लगभग 70 प्रतिशत अमाउंट दे चुका था। हालांकि, उन्होंने निर्देशक अब्बास-मस्तान से फिल्म में बॉबी देओल के किरदार को बढ़ाने के लिए कहा था। रिपोर्ट्स की मानें तो मेकर्स नेटफ्लिक्स के बताए अनुसार फिल्म के बदलाव करने के लिए तैयार नहीं थे, क्योंकि उन्हें लग रहा था कि इससे उनकी फिल्म की कहानी खराब हो सकती है। जिसके बाद नेटफ्लिक्स ने अपने कदम पीछे ले लिए थे।

जियो स्टूडियो को पसंद आई 'पेंटहाउस' की कहानी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेटफ्लिक्स के बैकआउट करने के बाद जियो स्टूडियो से फिल्म को लेकर अब्बास-मस्तान ने बातचीत की। फिल्म की कहानी ने तो ओटीटी प्लेटफॉर्म को इम्प्रेस किया, लेकिन उन्होंने तीनों ही एक्टर्स के किरदार को बढ़ाने का सुझाव मेकर्स को दिया।

मेकर्स और जियो स्टूडियो दोनों ही इस सुझाव से सहमत थे। हालांकि, एनिमल की सक्सेस के बाद नेटफ्लिक्स ने पेंटहाउस के निर्माता सुनील खेत्रपाल को फोन किया और रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने उनसे डील पर दोबारा काम करने पर बात की।

खैर बॉबी देओल की पॉपुलैरिटी ने उनकी रुकी हुई फिल्म को काफी फायदा दिलाया। अब 'पेंटहाउस' के राइट किसके पास जाएंगे, ये तो वक्त बताएगा। फिलहाल हम आपको बता दें कि बॉबी देओल की फिल्म 'एनिमल' ने दुनियाभर में 757 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Animal Box Office Day 12 Collection: मंगलवार टेस्ट में 'एनिमल' का हुआ ऐसा हाल, 12वें दिन कमाए सिर्फ इतने करोड़