Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal की तरह रियल लाइफ में पिता पर जान न्योछावर करते हैं ये बेटे, लिस्ट में इन सेलेब्स के नाम शामिल

Animal Father-Son Duo फिल्म एनिमल में बाप-बेटे के रिश्ते की अनोखी कहानी को दिखाया गया है। बेटा (रणबीर कपूर) जो अपने पिता (अनिल कपूर) के लिए कुछ करने के लिए तैयार रहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एनिमल की तरह कुछ बॉलीवुड सेलेब्स रियल लाइफ में अपने फादर को सुपरहीरो मानते हैं। आइए इस लेख में उन फिल्मी सितारों के नाम जानते हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 05 Dec 2023 05:08 PM (IST)
Hero Image
मशहूर है बॉलीवुड के इन बाप-बेटे की जोड़ी (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Bollywood Celebrities Father-Son Duo: हाल ही में रिलीज हुई बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' (Animal) में पिता और बेटे के रिश्ते की एक शानदार कहानी को दिखाया गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रियल लाइफ में भी कई ऐसे सेलेब्स हैं, जो अपने फादर को अपना सुपरहीरो मनाते हैं।

ऐसे में आइए इस लेख में हिंदी सिनेमा के उन कलाकारों के नाम जानते हैं, जिनका अपने पिता के साथ एक अच्छा बॉन्ड है और अक्सर वे पिता को अपनी सफलता का श्रेय भी देते हैं।

ऋतिक रोशन-राकेश रोशन

राकेश रोशन बॉलीवुड के वरिष्ठ कलाकारों की सूची में शामिल हैं। अपने पिता राकेश की तरह ऋतिक रोशन ने हिंदी सिनेमा में खुद का एक खास मुकाम बनाया है। असल जिंदगी में कई मौके पर ऋतिक अपने पिता के प्रति प्यार और सम्मान जाहिर करते हुए नजर आए हैं।

इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी वह राकेश के फोटो शेयर करते रहते हैं। बता दें कि अपने पिता की फिल्म 'कहो न प्यार है' से ऋतिक रोशन ने फिल्म इंडस्ड्री में कदम रखा।

फरदीन खान-फिरोज खान

इंडस्ट्री के एक और दिग्गज अभिनेता रहे फिरोज खान के लाड़ले फरदीन खान का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। पिता की वजह से फरदीन हिंदी सिनेमा के एक मशहूर नाम रहा है। फिरोज अब इस दुनिया में नहीं हैं,

लेकिन फरदीन अक्सर सोशल मीडिया पर अपने पिता को याद करते हुए नजर आते हैं। बतौर एक्टर फरदीन अपने पिता फिरोज खान के डायरेक्शन में बनी फिल्म जानसीन (2003) में नजर आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें- Animal: रणबीर कपूर को 'बेस्ट एक्टर' कहना सिंगर Armaan Malik को पड़ा भारी, ट्रोल्स को दिया मुंहतोड़ जवाब

वरुण धवन-डेविड धवन

बॉलीवुड के फेमस फिल्ममेकर के बारे में चर्चा की जाए तो उसमें डेविड धवन का नाम जरूर शामिल होगा। डेविड के दो बेटे हैं वरुण धवन और रोहित धवन। एक एक्टर के तौर पर वरुण धवन ने अपनी छाप छोड़ी है।

पिता डेविड के लिए प्यार को वरुण कई बार सरेआम जाहिर कर चुके हैं। इतना ही नहीं 'मैं तेरा हीरो, कुली नंबर-1 (2020) और जुड़वां 2' जैसी मूवीज में वरुण नजर आ चुके हैं।

टाइगर श्रॉफ-जैकी श्रॉफ

हिंदी सिनेमा के एक्शन किंग टाइगर श्रॉफ किसी अलग परिचय के मोहताज नहीं हैं। अपने पिता जैकी श्रॉफ के नक्शे कदम पर चलते हुए टाइगर ने भी इंडस्ट्री में खुद खास पहचान बनाई है। बॉलीवुड के लविंग फादर-सन की जोड़ी में जैकी और टाइगर का नाम भी शामिल होता है।

अभिषेक बच्चन-अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे और एक्टर अभिषेक बच्चन इंडस्ट्री के मशहूर कलाकारों की लिस्ट में शुमार हैं। बिग बी की तरह अभिषेक हिंदी सिनेमा में बतौर एक्टर अपनी छाप छोड़ने में थोड़े पीछे तो रहे हैं।

लेकिन असल जिंदगी में वह अपने पिता से कितना प्यार करते हैं, उसका गवाह हर कोई है। अभिषेक बच्चन अपने पिता अमिताभ के साथ फिल्म 'बंटी और बबली और पा' जैसी कई मूवीज में काम कर चुके हैं।

संजय दत्त-सुनील दत्त

करीब 5 दशकों तक हिंदी सिनेमा में अपने शानदार अभिनय की छाप छोड़ने वाले सुनील दत्त इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में शुमार थे। बेशक आज वो हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके बेटे और सुपरस्टार संजय दत्त में उनकी छवी साफ दिखती है।

संजय दत्त ने कई मौकों पर ये बताया है कि आज वह जो कुछ भी हैं, वो सब उनके पिता सुनील दत्त की देन है। इस बात का अंदाजा आप रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'संजू' को देख असानी से लगा सकते हैं।

बॉबी देओल, सनी देओल- धर्मेंद्र

बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर बाप बेटे की जोड़ी के बारे में जिक्र किया जाए तो उसमें धर्मेंद्र और उनके दोनों बेटे सनी देओल और बॉबी देओल का नाम शामिल होगा। सनी और बॉबी कई मरतबा अपने पिता धर्मेंद्र को अपनी सफलता का श्रेय देते हुए नजर आ चुके हैं।

हाल ही में निर्माता करण जौहर के शो कॉफी विद करण 8 में भी बॉबी पिता धर्मेंद्र को लेकर इमोशनल होते हुए भी दिखाई दिए। फिल्म 'अपने और यमला पगला दीवाना' फ्रेंचाइजी में ये तीनों अपनी बॉडिंग से फैंस का दिल भी जीत चुके हैं।

सलमान खान- सलीम खान

इस लिस्ट में बॉलीवुड के मेगा सुपरस्टार सलमान खान का नाम भी शामिल होता है। हिंदी सिनेमा के दिग्गज फिल्म लेखक सलीम खान के बड़े बेटे सलमान खान अक्सर अपने पिता के बारे में बात करते नजर आते हैं।

सोशल मीडिया पर सलमान अपने फादर के साथ फोटो शेयर करने से कतई परहेज नहीं करते हैं। सलमान आज इंडस्ट्री में जिस मुकाम पर काबिज हैं, उसमें एक पिता के तौर पर सलीम की सलाह का योगदान काफी ज्यादा रहा है।

ये भी पढ़ें- Animal ने रातों-रात पलटी Tripti Dimri की किस्मत, दनादन बड़ी 'जोया' की फैन फॉलोइंग, बनीं नई नेशनल क्रश