Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal Advance Booking: इन 10 फिल्मों से अब भी पीछे है रणबीर कपूर की 'एनिमल', रिकॉर्ड तोड़ना है मुश्किल

Animal Advance Booking रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म एनिमल की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। ये फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने आ रही है। मूवी की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। हालांकि काफी बज और अच्छी खासी टिकट बिक्री के बावजूद भी रणबीर कपूर की एनिमल इन 10 फिल्मों का रिकॉर्ड अब तक ब्रेक नहीं कर पाई है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 29 Nov 2023 06:28 PM (IST)
Hero Image
एडवांस बुकिंग में अब भी इन 10 फिल्मों से पीछे है एनिमल / फोटो- IMDB

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म 'एनिमल' का बज काफी स्ट्रांग हैं। इस फिल्म को लेकर ऑडियंस में काफी क्रेज है। पहली बार रणबीर कपूर संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में गैंगस्टर की भूमिका अदा करते हुए नजर आएंगे।

फिल्म की एडवांस बुकिंग कुछ दिनों पहले ही शुरू हुई थी। फिल्म की टिकट धड़ाधड़ बिक रही हैं और 1 दिसंबर के लिए फ्राइडे के शोज लगभग बुक हो चुके हैं। एनिमल की 2 लाख से ऊपर की टिकट बुक हो चुकी हैं।

हालांकि, अब भी एडवांस बुकिंग के मामले में सलमान खान की टाइगर 3 इन 10 फिल्मों से काफी पीछे हैं। चलिए देखते हैं अब तक एनिमल किन-किन फिल्मों का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई है।

इन 10 फिल्मों से 'एनिमल' नहीं निकल पाई आगे

एनिमल की एडवांस बुकिंग तो काफी अच्छी है। ट्रेलर के बाद रणबीर कपूर के किरदार को भी काफी सराहना मिल रही है। लेकिन एडवांस बुकिंग मामले में इस फिल्म से अब भी जो फिल्में आगे हैं, उसमें 10वें नंबर पर सलमान खान-अनुष्का शर्मा की फिल्म 'सुल्तान' है। यशराज बैनर तले बनी इस मूवी में सलमान खान ने रेसलर का किरदार अदा किया था।

यह भी पढ़ें: Animal Advance Booking: एनिमल की गूंज से हिलेगा पूरा थिएटर, फ्राइडे के शो के लिए बिक चुकी हैं इतनी टिकट

रिलीज से पहले एडवांस बुकिंग में इस फिल्म की लगभग 3 लाख 10 हजार से ज्यादा टिकट बिकी थी। इस फिल्म को भी अब तक एनिमल नहीं छू पाई है। लिस्ट में 9वें नंबर पर सलमान खान की ही टाइगर 3 है, जो दिवाली के मौके पर 12 नवंबर को रिलीज हुई है। इस फिल्म का एडवांस बुकिंग में 3.15 लाख ले आसपास टिकट बेची।

भारत से लेकर वॉर तक के कलेक्शन के पास नहीं पहुंची रणबीर की फिल्म

इसके बाद आठवें नम्बर पर सलमान खान-कटरीना कैफ की फिल्म भारत है, जो रिलीज के बाद तो फ्लॉप हुई, लेकिन एडवांस बुकिंग में फिल्म ने 3.16 लाख के आसपास टिकट बिक्री की। सातवें नंबर पर इस लिस्ट में सलमान की फिल्म ही 'प्रेम रतन धन पायो है, जिसकी एडवांस बुकिंग में 3 लाख 40 हजार के आसपास टिकट बिकी थी।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की रिपोर्ट के मुताबिक इस लिस्ट में जो छठे नंबर पर जिस फिल्म की सबसे ज्यादा टिकट बिकी, वो है आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान', जिसकी लगभग रिलीज से पहले 3 लाख 46 हजार के आसपास टिकट बिक्री हुई थी।

इन तीन फिल्मों तक नहीं पहुंच सकेगी 'एनिमल'

पांचवें नंबर पर ऋतिक रोशन की वॉर है, जिसने रिलीज से पहले 4 लाख 10 हजार के करीब टिकट बेच डाली। चौथे नंबर पर एडवांस बुकिंग कमाई के मामले में यश और संजय दत्त की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 है, जिसने लगभग एडवांस बुकिंग में 5 लाख 15 हजार के करीब टिकट बिक्री की।

इस लिस्ट में टॉप 3 फिल्मों में शाह रुख खान की दो फिल्में पठान और जवान है। पठान की एडवांस बुकिंग में लगभग 5.56 लाख टिकट बिकी, तो वहीं जवान की एडवांस बुकिंग लगभग 5.57 पर क्लोज हुई। एडवांस बुकिंग मामले में जो टॉप पर रही, वह है प्रभास की फिल्म बाहुबली, जिसकी एडवांस बुकिंग में लगभग 6 लाख 50 हजार टिकट बिक्री हुई थी।

यह भी पढ़ें: Animal Advance Booking: रिलीज से पहले ही मोटी कमाई से भरी 'एनिमल' की झोली, लाखों टिकटें बेच किया धुंआधार बिजनेस