Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस एक शख्स की बायोपिक बनाना चाहते हैं Ranbir Kapoor, बोले- ''मुझसे बेहतर और कोई नहीं बना सकता''

Raj Kapoor Birth Anniversary 2023 हिंदी सिनेमा के दिग्गज फिल्ममेकर और कलाकार रहे राज कपूर की बर्थ एनिवर्सरी आज मनाई जा रही है। इस खास मौके पर उनके पोते और एनिमल (Animal) फिल्म एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) को लेकर बात की जाएगी। जब उन्होंने अपने दादा राज कपूर की बायोपिक बनाने की इच्छा जाहिर करते हुए खुलकर बात की।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Thu, 14 Dec 2023 09:52 AM (IST)
Hero Image
राज कपूर को लेकर बोले रणबीर कपूर (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Ranbir Kapoor On Raj Kapoor: फिल्म 'एनिमल' को लेकर एक्टर रणबीर कपूर का नाम इस समय में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस फिल्म की अपार सफलता ने रणबीर के फिल्मी करियर को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है।

14 दिसंबर की तारीख रणबीर कपूर और हिंदी सिनेमा के लिए बेहद खास है। क्योंकि आज के दिन एक्टर के दादा जी यानी राज कपूर की जयंती मनाई जाती है। इस लेख में हम आपको हम बताएंगे जब रणबीर कपूर ने राज कपूर की बायोपिक को लेकर खुलकर बात की है।

राज कपूर की बायोपिक पर खुलकर बोले रणबीर कपूर

हिंदी सिनेमा के शो मैन राज कपूर बेशक हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके बारे में जितना जिक्र किया जाए उतना कम है। कुछ ही इसी तरह की बातें रणबीर कपूर ने 10 साल पहले द बिग इंडियन पिक्चर को दिए इंटरव्यू में की थीं। उस दौरान रणबीर ने राज कपूर की बायोपिक को लेकर कहा था-

''अपने दादा जी के बारे में मेरी बातें खत्म होने का नाम नहीं लेती हैं। मैं महज 6 साल का था जब उनका देहांत हुआ। मैं चाहता हूं कि मैं उनकी बायोपिक बनाऊं, लेकिन एक एक्टर के तौर पर नहीं बल्कि एक डायरेक्टर के रूप में मैं इस पर काम करूं। क्योंकि मेरा मानना है कि उनके बारे में मुझसे बेहतर शायद कोई बता सके। मैं उनकी जीवन को एक प्रोपेगेंडा फिल्म के तौर पर पेश नहीं करना चाहता।

हर कोई जानता है कि उनकी लाइफ विवादों से भी घिरी रही। हालांकि विवाद शब्द कुछ मायनों में सही नहीं बैठता। लेकिन मैं उस बायोपिक में सच दिखाना चाहूंगा। इसमें मुझे अपने परिवार के सदस्यों की राय की भी काफी जरूरत पड़ेगी।'' इस तरह से रणबीर ने 10 साल पहले अपने दादा राज कपूर की बायोपिक बनाने की इच्छा जाहिर की थी।

रणबीर की 'एनिमल' ने मचाई धूम

आज अगर राज कपूर जिंदा होते है तो वह अपने नाती रणबीर कपूर की कामयाबी पर काफी गर्व महसूस करते। चूंकि एक्टर की फिल्म 'एनिमल' ने इस समय बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार प्रदर्शन कर हर किसी को हैरान कर दिया है। बता दें कि रणबीर की एनिमल ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर करीब 467 करोड़ का शानदार कारोबार कर लिया है।

ये भी पढ़ें- Animal Day 13 Box Office Collection: 13वें दिन 'एनिमल' ने फिर लगाई दहाड़, कर डाला इतने करोड़ का कलेक्शन