Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal vs Sam Bahadur: 'एनिमल' और 'सैम बहादुर' के बीच टक्कर है तगड़ी, जानें कौन किस पर पड़ेगा भारी?

Animal vs Sam Bahadur एमिनल और सैम बहादुर में एक पूरी तरह से कमर्शियल फिल्म है तो दूसरी बायोपिक है। एनिमल अपने साथ एक्शन ड्रामा और रोमांस तीनो लेकर चल रही है। वहीं सैम बहादुर भारतीय सेना के फील्ड मार्शल रहे सैम मानेकशॉ की बायोपिक है। फिल्म में विक्की कौशल दूसरे विश्वयुद्ध से लेकर बांग्लादेश के बनने तक सैम बहादुर के सफर को दिखाएंगे।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Thu, 30 Nov 2023 10:12 PM (IST)
Hero Image
एमिनल और सैम बहादुर के बीच तगड़ी टक्कर, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कुछ घंटे बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी हिंदी फिल्में रिलीज होने जा रही है। इनमें एक रणबीर कपूर स्टारर एनिमल है, तो वहीं दूसरी विक्की कौशल की सैम बहादुर है। दोनों ही अपनी कहानी के लिए चर्चा बटोर रही है। इन फिल्मों के ट्रेलर रिलीज ने ही इनका दम दुनिया के सामने रख दिया था।

एमिनल और सैम बहादुर एक- दूसरे से कई मायने में अलग है, लेकिन एक साथ एक दिन रिलीज होना दोनों के बिजनेस को निश्चित तौर पर प्रभावित करने वाला है। आइए जानते हैं कौन किस पर भारी पड़ने वाला है और क्यों...

यह भी पढ़ें- Animal Advance Booking: रिलीज के पहले ही करोड़ों में पहुंची 'एनिमल' की कमाई, 2 लाख के ज्यादा टिकटें हुई सोल्ड

कमर्शियल और बायोपिक

एमिनल और सैम बहादुर में एक पूरी तरह से कमर्शियल फिल्म है, तो दूसरी बायोपिक है। एनिमल अपने साथ एक्शन, ड्रामा और रोमांस तीनो लेकर चल रही है। वहीं, सैम बहादुर भारतीय सेना के फील्ड मार्शल रहे सैम मानेकशॉ की बायोपिक है। फिल्म में विक्की कौशल, दूसरे विश्वयुद्ध से लेकर बांग्लादेश के बनने तक, सैम बहादुर के सफर को दिखाएंगे। उन्होंने युद्ध में लड़ाई तो नहीं की थी, लेकिन पूरी प्लानिंग और प्लॉटिंग का हिस्सा रहे थे।

एडवांस बुकिंग में साफ हुई तस्वीर

एनिमल और सैम बहादुर के मुकाबले में कौन किस पर भारी पड़ रहा है, इसकी तस्वीर एडवांस बुकिंग में बिल्कुल साफ हो गई है। रणबीर की फिल्म की अब तक लाखों टिकट बिक चुकी है, जबकि सैन बहादुर का आंकड़ा हजार में ही सिमट हुआ है।

सैम बहादुर पर भारी एनिमल

तरन आदर्श की रिपोर्ट के अनुसार, ओपनिंग डे के लिए एनिमल की 30 नवंबर तक 3,15,000 टिकट बिक चुकी है। वहीं, सैक्निल्क की रिपोर्ट के अनुसार, सैम बहादुर ने ओपनिंग डे के लिए 83006 टिकट बेची है। एडवांस बुकिंग की ये रिपोर्ट साफ करती है कि 1 दिसंबर को रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर बाजी एनिमल मारने वाला है।

स्टारकास्ट ने खींचा ध्यान

एनिमल और सैम बहादुर में स्टारकास्ट का भी फर्क है। एक फिल्म में रणबीर कपूर से लेकर अनिल कपूर और बॉबी देओल तक, कई बड़े नाम शामिल है। वहीं, दूसरी फिल्म में विक्की कौशल के अलावा सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अभी सिर्फ गिनती की फिल्में की है। ऐसे में दोनों एनिमल, सैम बहादुर के मुकाबले दर्शकों का ध्यान ज्यादा अपनी ओर खींच रही है। 

यह भी पढ़ें- Animal: ट्रेलर में रश्मिका मंदाना के वायरल सीन पर संदीप रेड्डी ने की बात, बताया एक्ट्रेस ने क्यों की ऐसी एक्टिंग