Move to Jagran APP

Annapoorani Row: रिलीज के एक महीने बाद आखिर क्यों विवादों में घिरी नयनतारा की 'अन्नपूर्णी', जानें पूरा मामला

What Is Nayanthara Starrer Annapoorani Controversy  साउथ एक्ट्रेस नयनतारा अपनी फिल्म अन्नपूर्णी को लेकर कानूनी पचड़े में घिर गई हैं। फिल्म बीते साल दिसंबर में रिलीज हुई थी लेकिन विवाद अब शुरू हुआ जब अन्नपूर्णी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया। फिल्म पर हिंदू धार्मिक भावनाएं आहत करने के इल्जाम लगे हैं। इस मामले में नयनतारा के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है। 

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Fri, 12 Jan 2024 06:09 PM (IST)
Hero Image
क्यों विवादों में घिरी नयनतारा की 'अन्नपूर्णी' ? (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। तमिल एक्ट्रेस नयनतारा फिल्म 'अन्नपूर्णी' को लेकर विवादों में घिरती जा रही है। फिल्म एक महीने पहले थिएटर्स में रिलीज थी, तब कोई विवाद नहीं हुआ, लेकिन ओटीटी रिलीज ने बवाल खड़ा कर दिया।

'अन्नपूर्णी' साल 2023 में 1 दिसंबर को रिलीज हुई थी। वहीं, लगभग एक महीने बाद फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स और जी पर रिलीज कर दी गई।

यह भी पढ़ें: कानूनी पचड़े में फंसी Nayanthara, Annapoorani फिल्म को लेकर एक्ट्रेस के खिलाफ FIR दर्ज

ओटीटी से हटी फिल्म

'अन्नपूर्णी' के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आते ही नयनतारा और फिल्म के मेकर्स मुसीबत में घिर गए। हालांकि, विवाद शुरु होने के बाद दोनों प्लेटफार्म से फिल्म को हटा दिया गया है।

नयनतारा के खिलाफ एफआईआर

धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में नयनतारा के खिलाफ मध्य प्रदेश के जबलपुर में एफआईआर दर्ज कराया गया। इसमें 'अन्नपूर्णी' के डायरेक्टर नीलेश कृष्णा और एक अन्य व्यक्ति का नाम भी शामिल हैं। आइए जानते हैं कि आखिर पूरा विवाद है क्या...

भगवान राम को मांस खाते दिखाया

नयनतारा स्टारर 'अन्नपूर्णी - द गॉडेस ऑफ फूड' तमिल भाषा की फिल्म है। 'अन्नपूर्णी' को लेकर दावा किया गया है कि फिल्म में भगवान राम को लेकर विवादित बयान दिया गया है। फिल्म में साउथ के तमिलनाडु में एक हिंदू मंदिर के पुजारी की बेटी को मांस खाते हुए। इसके अलावा एक बड़े कुकिंग शो में हिस्सा लेने और वहां मांस पकाते हुए दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के बाद Nayanthara के खिलाफ महाराष्ट्र में केस दर्ज, अन्नपूर्णी पर 'लव-जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप

फिल्म के किस सीन पर मचा बवाल?

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता श्रीराज नायर ने बताया कि उन्हें 'अन्नपूर्णी' के दो सीन से आपत्ति है। ईटाइम्स के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि फिल्म एक सीन में भगवान राम, सीता और लक्ष्मण को मांसाहारी भोजन खाते हुए दिखाया गया है।

हिंदू लड़की ने अदा की नमाज

'अन्नपूर्णी' के दूसरे आपत्तिजनक सीन की बात करें तो फिल्म में जब हिंदू लड़की कुकिंग शो में हिस्सा लेती है, तो एक मुस्लिम कैरेक्टर उससे अपनी बात मनवा लेता है। लड़की पूछती है कि आप इतनी शानदार बिरयानी कैसे बना लेते हैं। इस पर मुस्लिम किरदार कहता है कि जब आप नमाज पढ़ने के बाद खाना बनाते हैं, तो स्वाद और बढ़ जाता है। इसके बाद लड़की बिरयानी पकाने से पहले नमाज अदा करती है और खाना अच्छा बनता है। 'अन्नपूर्णी' के खिलाफ आपत्ति जताने वालों को ये सीन हिंदू धर्म का अपमान लगा।