Move to Jagran APP

Annapoorani Controversy: नेटफ्लिक्स ने हटाई नयनतारा की Annapoorani फिल्म, भगवान राम पर कमेंट करना पड़ा भारी

Annapoorani Controversy साउथ सिनेमा की सुपरहिट एक्ट्रेस इन दिनों काफी विवादों में छाई हुई है जिसका कारण है उनकी फिल्म ‘अन्‍नपूर्णी। जो 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद अब ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज हुई थी। कहा जा रहा है कि फिल्म में भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है जिस वजह से कई लोगों की धार्मिक भावनाएं बहुत आहात हुई हैं।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Thu, 11 Jan 2024 09:24 PM (IST)
Hero Image
नयनतारा की फिल्म अन्‍नपूर्णी (Photo Credit X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली।  Annapoorani Controversy: साउथ की मशहूर एक्ट्रेस नयनतारा की फिल्म ‘अन्‍नपूर्णी’ को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। एक तरह जहां एक्ट्रेस नयनतारा (Nayanthara) के खिलाफ FIR दर्ज हुई है तो वहीं दूसरी तरफ नेटफ्लिक्स (Netflix) से एक्ट्रेस की फिल्म को डिलीट कर दिया गया है।

नेटफ्लिक्स से हटी  ‘अन्‍नपूर्णी’

एक्ट्रेस नयनतारा (Nayanthara) की   ‘अन्‍नपूर्णी’ 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद अब ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज हुई थी। फिल्म की रिलीज के करीब एक महीने बाद देश भर में फिल्म को लेकर बवाल शुरू हुआ। कहा जा रहा है कि फिल्म में भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है,  जिस वजह से कई लोगों की धार्मिक भावनाएं बहुत आहात हुई हैं।

यह भी पढ़ें- 'भगवान राम खाते थे नॉनवेज...', रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बीच Nayanthara की फिल्म पर विवाद, केस दर्ज

View this post on Instagram

A post shared by N A Y A N T H A R A (@nayanthara)

फिल्म को लेकर क्यों हो रहा है बवाल

इस मूवी में भगवान श्रीराम को मांस खाने वाला बताया गया है, जिस वजह से ये मूवी लगातार कंट्रोवर्सी का हिस्सा बन गई है। निलेश कृष्णा निर्देशित 'अन्नपूर्णी' में नयनतारा ने अन्नपूर्णी का किरदार निभाया है। अन्नपूर्णी एक ऐसी लड़की है, जो एक पुजारी की बेटी हैं। वह बचपन से शेफ बनना चाहती हैं।

फिल्म के एक सीन में दिखाया गया कि ट्रेनिंग के दौरान अन्नपूर्णी किचन नहीं काट पाती है और बेहोश हो जाती है। ऐसे में फरहान उन्हें समझाते हुए रामायण का उदाहरण देता है। वह कहता है, "वाल्मिकी ने रामायण में कहा है कि जब जंगलों में भगवान राम, सीता और लक्ष्मण को भूख लगी थी तो उन्होंने जानवरों को मारकर खाया था। रामायण में भी लिखा है कि उन लोगों ने नॉनवेज खाया है।" 

नयनतारा के खिलाफ FIR दर्ज 

यह भी पढ़ें- Jawan के बाद अब नयनतारा के हाथ लगा एक और बड़ा प्रोजेक्ट, संजय लीला भंसाली का मिलेगा साथ?

नयनतारा  समेत डायरेक्टर-प्रोड्यूसर और नेटफ्लिक्स इंडिया (Netflix India) की कंटेंट हेड मोनिका शेरगिल के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। जबलपुर में फिल्म की पूरी स्टार कास्ट, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के खिलाफ एक हिंदूवादी संगठन ने FIR दर्ज कराई गई है। 

एक्ट्रेस की आने वाली फिल्में

नयनतारा ने बीते साल शाह रुख खान के साथ फिल्म जवान से बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपना डेब्यू किया था। जवान के बाद एक्ट्रेस को लेकर खबर सामने आई कि वह संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) के आगामी प्रोजेक्ट बैजू बावरा में महत्वपूर्ण किरदार निभाती हुई नजर आ सकती हैं।