Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Annu Kapoor की फिल्म को कोर्ट से लगा बड़ा झटका, 14 जून तक के लिए टली Hamare Baarah की रिलीज डेट

लंबे वक्त से अभिनेता अन्नू कपूर (Annu Kapoor) की फिल्म हमारे बारह की चर्चा चल रही है। संवेदनशील मुद्दे की कहानी पर बनी इस फिल्म को अब बॉम्बे हाई कोर्ट से बड़ा झटका लग गया है। कोर्ट ने फिल्मी रिलीज को टाल दिया है। रिलीज से पहले विवादों के चलते अन्नू की हमारे बारह (Hamare Baarah) के मेकर्स की चिंता बढ़ गई है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Thu, 06 Jun 2024 11:58 AM (IST)
Hero Image
हमारे बारह की रिलीज टाली गई (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कई फिल्में ऐसी होती हैं, जो रिलीज से पहले ही विवादों में बुरी तरह घिर जाती हैं। कभी-कभी इसका परिणाम ये भी होता है कि उसकी रिलीज भी टाल दी जाती है। यही हाल हिंदी सिनेमा के वरिष्ठ अभिनेता अन्नू कपूर (Annu Kapoor) की अपकमिंग फिल्म हमारे बारह के साथ हो रहा है। 

जनसंख्या वृद्धि के मुद्दे की रोचक कहानी पर बनी इस फिल्म को लेकर बीतों दिनों से सुर्खियां तेज हैं। अब खबर आ रही है कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने हमारे बारह (Hamare Baarah) की रिलीज को फिलहाल के लिए टाल दिया है। आइए जानते हैं कि पूरा मामला आखिर क्या है। 

कल नहीं रिलीज होगी हमारे बारह

डायरेक्टर कमल चंद्रा के निर्देशन में बनने वाली हमारे बारह कई सालों से अपनी रिलीज डेट तलाश रही थी। काफी वक्त में 7 जून को फिल्म को नई रिलीज डेट मिली। लेकिन अब ये भी टल गई है और अन्नू कपूर की ये मूवी कल रिलीज नहीं होगी। 

ये भी पढ़ें- 'धर्म के खिलाफ...', Paritosh Tripathi ने फिल्म Hamare Baarah को लेकर कही ये बड़ी बात

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में बॉम्बे हाई कोर्ट में अजहर तंबोली ने हमारे बारह पर आपत्ति जताते हुए याचिका दायर की है। उन्होंने अधिवक्ता मयूर खांडेपारकर, अनीसा चीमा और रेखा मुसले के माध्यम से मूवी की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। उनके मुताबिक ये फिल्म मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है।

सिर्फ इतना ही नहीं ये कुरान को गलत तरीके से पेश करती है। मामले से सुनावई को जहन में रखते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट की तरफ से 14 जून तक के लिए हमारे बारह की रिलीज डेट को टाल दिया गया है।

स्टार कास्ट को मिल रही हैं धमकी 

हमारे बारह फिल्म को करने के लिए हाल ही में ये खबर सामने आई थी कि इस फिल्म की स्टार कास्ट को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। इस मामले को लेकर अन्नू कपूर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात भी की है। 

ये भी पढ़ें- जान से मारने की धमकी मिलने पर 'हमारे बारह' स्टार Annu Kapoor ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'मुझे ऐसे लोगों से डर...'