Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ant-Man Quantumania Hindi Trailer: क्वांटम रेल्म में एंटमैन की नयी जंग, मारवल की 31वीं फिल्म का ट्रेलर रिलीज

Ant-Man Quantumania Hindi Trailer एंटमैन सीरीज की यह तीसरी फिल्म है। वहीं मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 31वीं फिल्म है। एंटमैन का किरदार इससे पहले एवेंजर्स एंडगेम में भी नजर आ चुका है। फिल्म में इस किरदार को अभिनेता पॉल रड निभाते हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Tue, 25 Oct 2022 02:12 PM (IST)
Hero Image
AntMan and The Wasp Quantumania Hindi Trailer. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Ant-Man And The Wasp Quantumania Hindi Trailer: मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्म 'वकांडा फॉरएवर' के बाद 'एंटमैन एंड द वास्प- क्वांटमेनिया' आएगी। एंटमैन अंग्रेजी के अलावा भारत में हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज होगी।

दिवाली के एक दिन बाद मंगलवार को फिल्म के ट्रेलर भारतीय भाषाओं में रिलीज किये गये, जिनमें हिंदी ट्रेलर भी शामिल है। इस बार एंटमैन क्वांटम रेल्म में नयी जंग के लिए तैयार है। क्वांटम रेल्म वो जगह है, जहां चीजें इतनी छोटी होती हैं कि नंगी आंखों से भी नजर नहीं आतीं। एंटमैन एंड द वास्प- क्वांटमेनिया अगले साल फरवरी में रिलीज होगी। इस फिल्म के साथ मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स का पांचवां फेज शुरू हो रहा है।

क्वांटम रेल्म में एंटमैन

ट्रेलर में दिखाया गया है कि स्कॉट लैंग और होप पिम, बेटी केसी के एक गलत एक्सपेरिमेंट की वजह से क्वांटम रेल्म में पहुंच जाते हैं। हैंक पिम और जैनेट वान डीन भी उनके साथ वहां पहुंचते हैं, जिसके चलते अलग तरह की परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है और नये दुश्मनों से मुलाकात होती है। इस दुनिया में वापस आने के लिए एंटमैन और वास्प को ऐसी लड़ाई लड़नी होगी, जो उनके लिए आसान नहीं है। फिल्म अगले साल 17 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ट्रेलर नीचे देख सकते हैं-

यह भी पढ़ें: Diwali 2022: बॉलीवुड की बेटियों ने बढ़ायी दिवाली पार्टियों की रौनक, नीसा देवगन का बदला रूप देख हैरान हुए फैंस

एंटमैन सीरीज की तीसरी फिल्म

फिल्म में पॉल रड स्कॉट लैंग के रोल में नजर आएंगे। एंटमैन सीरीज की यह तीसरी फिल्म है। पहली फिल्म एंटमैन 2015 में आयी थी, जिसमें दिखाया गया था कि स्कॉट लैंग एक चोर होता है। शील्ड के रिटायर्ड एजेंट हैंक पिम एंटमैन सूट का परीक्षण लैंग पर करते हैं और ट्रेन करते हैं, जिससे वो सुपरहीरो बनने के रास्ते पर चल पड़ता है। 2018 में इस सीरीज की दूसरी फिल्म एंटमैन एंड द वास्प आयी थी, जिसमें हैंक की बेटी होप वान डीन को वास्प के रूप में इंट्रोड्यूस किया गया था। 

एवेंजर्स एंडगेम में नजर आया था एंटमैन

टमैन का किरदार आखिरी बार एवेंजर्स एंडगेम में देखा गया था। एक चुटकी में आधी दुनिया खत्म करने के बाद एंटमैन लौटता है, जो पांच सालों से क्वांटम रेल्म में था। उसकी वापसी से ही एवेंजर्स को टाइम ट्रैवल करके इनफिनिटी स्टोंस इकट्ठा करने और थैनोस के किये-धरे को पलटने का आइडिया आता है। 

यह भी पढें: Diwali 2022: बॉलीवुड में लम्बे अर्से बाद जमकर मना दिवाली का जश्न, देखें- सेलिब्रेशन की तस्वीरें और वीडियो