Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अनु मलिक ने सालों बाद किया खुलासा, बताया क्यों Shah Rukh Khan को कहा जाता है ‘किंग खान’ और ‘बादशाह’

Shah Rukh Khan Name Why King शाह रुख खान को सिनेमा का बादशाह भी कहा जाता है जिसका कारण है कि उन्होंने अब्बास-मस्तान की फिल्म बादशाह में काम किया था जिसमें उनके साथ ट्विंकल खन्ना भी नजर आई थी। अगस्त में फिल्म को पूरे 25 साल होने को है। ऐसे में जाने माने सिंगर अनु मलिक ने इस फिल्म को लेकर एक किस्सा शेयर किया है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Mon, 05 Feb 2024 10:05 PM (IST)
Hero Image
शाह रुख खान और अनु मलिक (Photo X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली।  Shah Rukh Khan Name Why King: शाह रुख खान  (Shah Rukh Khan) हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के वो कलाकार हैं, जिनके साथ हर कोई स्क्रीन शेयर करना चाहता है। यूं तो कई हीरोइन ने उनके साथ काम किया है, जिसके चलते उन्हें पर्दे का रोमांस किंग कहा जाता है।

इतना ही नहीं शाह रुख को सिनेमा का 'बादशाह' भी कहा जाता है, जिसका कारण है कि उन्होंने अब्बास-मस्तान की फिल्म 'बादशाह' में काम किया था, जिसमें उनके साथ ट्विंकल खन्ना भी नजर आई थी। इस फिल्म को 27 अगस्त 2024 में पूरे 25 साल होने को है। ऐसे में जाने माने सिंगर अनु मलिक ने इस फिल्म को लेकर एक किस्सा शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे शाह रुख खान को 'किंग खान' और 'बादशाह' उपनाम मिला।

यह भी पढ़ें- Shah Rukh Khan: एनिमल की आलोचना पर संदीप रेड्डी ने शाह रुख को लगाई झाड़! 'कुत्ते की मौत' वाले बयान का दिया जवाब

शाह रुख खान से कैसे बनें बादशाह

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में सिंगर अनु मलिक ने बताया कि कैसे बादशाह का टाइटल गाना बादशाह ओ बादशाह कंपोज किया था। मैंने फ्लाइट में शाह रुख खान को अलग-अलग शब्दों में यह धुन गुनगुनाई थी।

जब शाह रुख ने ये धुन सुनी तो उन्हें ये बेहद पसंद आई। फिर हमने बादशाह शब्द के बारे में आगे सोचा उसके बाद हमने फिल्म मेकर अब्बास-मस्तान को ये विचार सुनाया। उन्होंने जब ये सुना तो उन्हें ये अच्छा लगा क्योंकि बादशाह फिल्म के टाइटल के साथ मेल खाता था। सिंगर आगे बताते हैं, इस गाने के बाद ही शाहरुख खान को किंग खान और बादशाह उपनाम मिला।

लोगों को पसंद आई थी शाह रुख और ट्विंकल की जोड़ी

फिल्म बादशाह को इस साल पूरे 25 साल होने को है। आज भी इस फिल्म और इसके गाने को दर्शक पसंद करते हैं। पर्दे पर लोगों को ट्विंकल खन्ना और शाह रुख खान की जोड़ी बेहद पसंद आई थी। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। फिल्म के गाने से लेकर इसकी कहानी ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया था।

शाह रुख की आने वाली फिल्में

यह भी पढ़ें- Ankita Lokhande के हाथ से निकली Shah Rukh Khan की बड़ी फिल्म, किस्मत ने मारी ऐसी पलटी, एक पल में टूटा सपना

शाह रुख खान के वर्कफ्रंट की बात करे तो एक्टर ने साल 2023 में पर्दे पर तीन सुपरहिट फिल्में दी है। पठान, जवान और डंकी। अब जल्द यश राज फिल्म्स 'टाइगर वर्सेज पठान' में नजर आएंगे। इसके अलावा फिल्म 'ऑपरेशन खुकरी' में भी शाहरुख खान के आने की चर्चा है।