Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Kerala Story Ban: पश्चिम बंगाल में फिल्म बैन होने पर बोले अनुपम खेर और अशोक पंडित- 'आजादी पर बड़ा हमला'

The Kerala Story Ban अनुपम खेर और अशोक पंडित ने ‘द केरल स्टोरी’ पर अपना रिएक्शन दिया है। तो वहीं दूसरी तरफ कई इसे एक प्रॉपेगेंडा बता रहे है। अब इसपर अनुपम खेर का भी रिएक्शन सामने आया है।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Tue, 09 May 2023 09:15 AM (IST)
Hero Image
The Kerala Story Ban, Anupam Kher, Ashok Pandit, Photo Credit Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। The Kerala Story Ban: सिनेमाघरों इन दिनों फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ देखने को मिल रही है। इस फिल्म को एक तरफ अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कई इसे एक प्रॉपेगेंडा बता रहे है। अब इसपर अनुपम खेर का भी रिएक्शन सामने आया है।

‘द केरल स्टोरी’ पर बोले अनुपम खेर

अनुपम खेर अक्सर अपनी विचार और कई मुद्दों पर सोशल मीडिया पर बोलते नजर आते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। उन्होंने फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर बड़ा बयान दिया है। एक्टर ने कहा है कि,  ‘द केरल स्टोरी’फिल्म का विरोध वहीं लोग कर रहे हैं, जिन्होंने पिछले साल फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की आलोचना की थी। इतना ही नहीं एक्टर ने इस बात पर खुशी जाहिर की है कि सत्य घटनाओं पर आधारित फिल्में दर्शकों को पसंद आ रही हैं और बड़ी संख्या में लोग ऐसी फिल्में देखने सिनेमाघरों का रुख कर रहे हैं।

अभिव्यक्ति की आजादी पर बड़ा हमला- अशोक पंडित

फिल्म निर्माता और टेलीविजन निर्देशक संघ के अध्यक्ष अशोक पंडित का भी इस फिल्म पर रिएक्शन आया है उन्होंने कहा, मैं पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा फिल्म द केरला स्टोरी पर प्रतिबंध लगाने की निंदा करता हूं। यह एक फिल्मकार की अभिव्यक्ति की आजादी पर बड़ा हमला है। यह पूरे देश को गलत संदेश भेज रहा है।

पश्चिम बंगाल में बैन हुई फिल्म

इस फिल्म ने दर्शको समेत बॉलीवुड को भी दो भाग में बांट दिया है।  कई लोग इसके खिलाफ नजर आ रहे हैं। इसी बीच 'द केरल स्टोरी' को पश्चिम बंगाल में बैन करने को कहा है। ऐसे में सोमवार को फिल्ममेकर विपुल शाह ने इसपर रिएक्ट किया था। फिल्ममेकर विपुल शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस और कहा था, अगर उन्होंने ऐसा किया है, तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे। कानून के प्रावधानों के तहत जो भी संभव होगा, हम लड़ेंगे।'

फिल्म ने कमाए अब तक इतने करोड़

अनुपम खेर ने यह भी कहा कि उन्होंने अभी तक यह फिल्म नहीं देखी है, लेकिन वह खुश हैं कि लोग इसे थियेटर्स में जाकर देख रहे हैं। बता दें, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। 4 दिनों में ही फिल्म ने लगभग 40 करोड़ की कमाई की है। इस मूवी के बजट की बात करे तो महज 15 करोड़ ही थी। अपने बजट से यह फिल्म ज्यादा कमा चुकी है।