Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पांचवीं में पढ़ते थे अनुपम खेर, जब पहली बार थामी थी गदा, मिला था हनुमान जी की सेना में वानर का रोल

हिंदी सिनेमा के वेटरन एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) मौजूदा समय में फिल्म छोटा भीम (Chhota Bheem) को लेकर चर्चा में हैं। इस मूवी में वह गुरू शंभू का रोल अदा कर रहे हैं। इस मूवी के प्रमोशन के दौरान अनुपम ने बचपन की एक पुरानी याद को ताजा किया है और बताया है कि किस तरह से उन्हें हनुमान जी वानर सेना का रोल मिला था।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 29 May 2024 04:48 PM (IST)
Hero Image
अनुपम खेर को मिला था बंदर का रोल (Photo Credit-X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में हिंदी सिनेमा में 4 दशक का शानदार फिल्मी करियर करने वाले कलाकार अनुपम खेर (Anupam Kher) को भला कौन नहीं जानता। वह उन चुनिंदा अभिनेताओं में से एक हैं, जो एक झटके से फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से फैंस के दिल जीत लेते हैं। आने वाले समय में अनुपम खेर फिल्म छोटा भीम (Chhota Bheem) में नजर आने वाले हैं। 

इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान वेटनर एक्टर ने बचपन का एक ऐसा किस्सा साझा किया है, जिसके बारे में शायद ने पहले भी सुना हो। अनुपम ने बताया है कि उनका पहला रोल एक बंदर का था। 

जब अनुपम खेर को मिला बंदर का किरदार

हाल ही में छोटा भीम फिल्म को लेकर एक प्रमोशन इवेंट रखा गया। इस दौरान अनुपम खेर फिल्म के चाइल्ड आर्टिस्ट के साथ मौजूद रहे। खास बात ये थी कि इस दौरान अनुपम अपने हाथ में गदा लिए घूमते नजर आए। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया- जब में छोटा था और पांचवी क्लास में पढ़ता था, तब मुझे हनुमान जी की वानर सेना में बंदर का रोल मिला था। 

ये भी पढ़ें- Saaransh के 40 साल पूरे होने पर Anupam Kher ने खोली यादों की पोटली, कहा- 'मैं अभी भी एक न्यूकमर हूं...'

उस वक्त भी मैं ऐसी कंधों पर गदा लिए घूमता था। वो मेरी लाइफ का पहला किरदार था, जहां से सही मायने में मेरे एक्टिंग करियर की शुरूआत हुई थी। इस तरह से अनुपम खेर ने अपने बचपन का एक मजेदार किस्सा साझा किया। मालूम हो कि उन्होंने बतौर कलाकार बॉलीवुड में साल 1984 में आई फिल्म सारांश से अपने करियर का आगाज किया था।

तब से लेकर अब तक वह बेबी, द कश्मीर फाइल्स, करमा, हम, स्पेशल 26, सूर्यवंशम, विवाह और राम लखन जैसी कई शानदार मूवीज में काम कर चुके हैं।

अनुपन ने कीं 500 से ज्यादा मूवीज

अनुपम खेर ने बीते 25 मई को अपने एक्टिंग करियर के 40 साल पूरे किए हैं। इस दौरान उन्होंने 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, हिंदी के अलावा अन्य रीजनल भाषा की मूवीज शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें- Saaransh के शूट से 10 दिन पहले इस एक्टर ने अनुपम खेर से छीन ली थी फिल्म, गुस्से में महेश भट्ट को दिया था श्राप