Move to Jagran APP

69 साल की उम्र में Anupam Kher का छलका दर्द, खलती है अपने बच्चे की कमी, सौतेले बेटे सिकंदर को लेकर कही ये बात

Anupam Kher ने सालों बाद खुद की औलाद ने होने पर दर्द बयां किया है। उन्होंने साल 1985 में किरण खेर से शादी की थी जो पहले से ही शादीशुदा और एक बच्चे (सिकंदर खेर) की मां थीं। एक हालिया इंटरव्यू में अभिनेता ने खुलासा किया है कि उन्हें अपने बच्चे की कमी खलती है। उन्होंने सौतेले बेटे सिकंदर के बारे में भी बात की है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 21 Oct 2024 09:59 PM (IST)
Hero Image
अपने बच्चे न होने पर छलका अनुपम खेर का दर्द। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने एक हालिया इंटरव्यू में अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर एक ऐसा खुलासा कर दिया है, जिसको लेकर वह चर्चा में आ गए हैं। इमरजेंसी एक्टर ने सालों बाद दर्द बयां कि है कि उन्हें अपने बच्चे की कमी खलती है।

अनुपम खेर अपनी जिंदगी में दो शादियां कर चुके हैं। उनकी पहली शादी मधुमालती कपूर से साल 1979 में हुई थी जो एक साल में ही खत्म हो गई है। साल 1985 में उन्होंने एक्ट्रेस किरण खेर (Kirron Kher) से शादी की थी, जिनकी पहली शादी गौतम बेरी से हुई थी। गौतम से किरण के एक बेटा सिकंदर खेर है।

खुद के बच्चे न होने पर छलका दर्द

अनुपम खेर को दोनों ही पत्नियों से ही खुद का कोई बच्चा नहीं है। एक हालिया इंटरव्यू में अभिनेता ने खुलासा किया है कि कुछ सालों से उन्हें अपने बच्चे की कमी खलती है। शुभांकर मिश्रा के साथ बातचीत में अनुपम ने कहा-

मुझे पहले ऐसा ज्यादा महसूस नहीं होता था, लेकिन मुझे लगता है कि पिछले सात-आठ सालों से ऐसा फील होता है। ऐसा नहीं है कि मैं सिकंदर के साथ खुश नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि एक बच्चे को बड़ा होते देखना खुशी की बात है। बॉन्डिंग देखना खुशी की बात है। यह ईमानदारी से दिया गया जवाब है। मैं इसका जवाब देने से बच सकता था, लेकिन मैं ऐसा नहीं करना चाहता। यह मेरी जिंदगी की कोई ट्रेजेडी नहीं है। मुझे कभी-कभी लगता है कि यह एक अच्छी बात होती।

यह भी पढ़ें- Game Of Thrones एक्टर के साथ ब्रिटिश सीरीज में काम कर चुके अनुपम खेर, अब करेंगे उन्हें डायरेक्ट

Anupam Kher

Anupam Kher- Instagram

किरण और सिकंदर हो गए हैं बिजी

कुछ कुछ होता है एक्टर का कहना है कि उन्हें पहले कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ था लेकिन जब से किरण और सिकंदर बिजी हुए हैं, तब से उन्हें खुद के बच्चे की कमी ज्यादा खलने लगी है। 50-55 साल की उम्र के बाद उन्हें खालीपन महसूस होने लगा। वह जब भी अपने दोस्तों के बच्चे को देखते हैं तो उन्हें कमी खलती है। अनुपम बच्चों के लिए एक ऑर्गनाइजेशन अनुपम खेर फाउंडेशन भी चलाते हैं।

Anupam Kher with son

Anupam Kher with son Sikandar Kher- Instagram

अनुपम खेर की अपकमिंग मूवी

बात करें अनुपम खेर की अपकमिंग फिल्म की तो वह कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी में नजर आएंगे। फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होनी थी, लेकिन CBFC से मंजूरी न मिलने पर इसे टाल दिया गया था। हालांकि, अब फिल्म को सर्टिफिकेट मिल गया है। जल्द ही रिलीज डेट की अनाउंसमेंट होगी।

यह भी पढ़ें- Hum Aapke Hain Koun को 30 साल पूरे, सेट से Salman Khan और माधुरी दीक्षित संग अनुपम खेर ने शेयर कीं यादें