Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Feminism की बात करने वाले 90 प्रतिशत फिल्ममेकर्स धोखेबाज हैं', Anurag Kashyap ने डायरेक्टर्स पर कसा तंज

महिला दिवस के मौके पर Anurag Kashyap ने उन फिल्ममेकर्स पर तंज कसा है जो खुद को फेमिनिस्ट बताते हैं। निर्माता-निर्देशक ने कहा कि 90 प्रतिशत फिल्ममेकर्स जो खुद को फेमिनिस्ट बताते हैं वे फ्रॉड हैं। अनुराग कश्यप का कहना है कि इंडस्ट्री में दो तरह के फिल्ममेकर्स हैं। एक पैसा कमाना चाहता है और दूसरा अवसरवादी है। जानिए उन्होंने और क्या कहा।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 08 Mar 2024 05:34 PM (IST)
Hero Image
अनुराग कश्यप ने फिल्ममेकर्स पर कसा तंज। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के जाने-माने फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) गैंग्स ऑफ वासेपुर, देव डी और ब्लैक फ्राइडे जैसी फिल्मों और वेब सीरीज के लिए जाना जाता है। अपने काम के अलावा अनुराग किसी भी मुद्दे पर खुलकर बयान देने के लिए भी मशहूर हैं। हाल ही में, अनुराग कश्यप ने फिल्ममेकर्स पर तंज कसा है और उन्हें फ्रॉड बताया है।

फिल्ममेकर्स पर भड़के अनुराग कश्यप

अनुराग कश्यप ने एक हालिया इंटरव्यू में फेमिनिज्म की बात करने वाले 90 प्रतिशत फिल्ममेकर्स को फ्रॉड बताया है। आउटलुक इंडिया के मुताबिक, अनुराग ने कहा-

फिल्ममेकर जो नारीवादी, समाजवादी, क्रांतिकारी लगते हैं, मैं आपको बता दूं कि उनमें से 90 प्रतिशत धोखेबाज होते हैं। वे सभी दिखावा कर रहे हैं। इतने सारे इंडिपेंडेंट फिल्ममेकर्स को एक साथ लाने की इतने सालों की कोशिश के बाद मुझे एहसास हुआ कि इंडिपेंडेंट फिल्ममेकर्स सबसे खराब हैं।

क्योंकि वे जो कुछ कर रहे हैं वह एक-दूसरे को नीचा दिखाने के लिए कर रहे हैं। सो-कॉल्ड बुद्धिमान लोगों और सो-कॉल्ड मूर्खों के बीच क्या अंतर है? मूर्ख एकजुट हैं। 'बुद्धिमान' लोग एक-दूसरे को नीचे खींचने में व्यस्त हैं।

यह भी पढ़ें- 12th Fail: Anurag Kashyap ने '12वीं फेल' को बताया बेस्ट फिल्म, IPS मनोज कुमार शर्मा से हुई मुलाकात को किया याद

इंडस्ट्री में हैं दो तरह के डायरेक्टर्स

अनुराग कश्यप ने यह भी कहा कि सिनेमा में दो तरह के फिल्ममेकर्स हैं। एक जो पैसे के लिए काम करते हैं और दूसरा अवसर की तलाश में हैं। अनुराग ने कहा-

मैं ज्यादातर फिल्ममेकर्स को पर्सनली जानता हूं, यहां तक कि सबसे ज्यादा प्रॉब्लम करने वालों को भी। कमर्शियल फिल्ममेकर्स, वे लोग जो केजीएफ और सालार जैसी फिल्मों के पीछे हैं, वे दो तरह के हैं। अवसरवादी और वे जो केवल पैसा कमाना और हिट फिल्में बनाना चाहते हैं। वे इसको लेकर बहुत ईमानदार हैं।

अनुराग कश्यप की आगामी फिल्म केनेडी है, जिसमें सनी लियोनी और राहुल भट्ट मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म पिछले साल कान्स फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर हुई थी और इसे खूब प्रशंसा मिली थी।

यह भी पढ़ें- Anurag Kashyap ने दिया 'एनिमल' की आलोचना करने वालों को करारा जवाब, बोले- 'निर्माता को बताने का अधिकार नहीं'