Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बनारसी कल्चर पर बनी 'झीनी बीनी चदरिया' को देख निशब्द हुए Anurag Kashyap, जानें कहां देख सकेंगे यह धमाकेदार मूवी

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) बॉलीवुड के देसी डायरेक्टर माने जाते हैं। अपनी फिल्मों को भाषा और संवाद के माध्यम से देसी टच देने वाले अनुराग ने झीनी बीनी चदरिया फिल्म की बहुत तारीफ की थी। उन्होंने इस फिल्म को प्रेजेंट किया था। हाल ही में अनुराग कश्यप ने झीनी बीनी चदरिया मूवी के क्राफ्ट की तारीफों के पुल बांधे हैं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 24 Sep 2024 07:16 PM (IST)
Hero Image
'झीनी बीनी चदरिया' (द ब्रिटल थ्रेड्स) फिल्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) लीक से हटकर फिल्में बनाने और उन्हें प्रेजेंट करने के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने रितेश शर्मा की फिल्म 'झीनी बीनी चदरिया' (The Brittle Threads) की तारीफ की है। बेहद कम बजट में बनी इस मूवी को न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल के लिए सिलेक्ट किया गया था। अब अनुराग ने इस फिल्म की तारीफों के पुल बांधे हैं।

अनुराग ने की फिल्म की तारीफ

'झीनी बीनी चदरिया' बनारस के कल्चर को दिखाती सिंपल सी फिल्म है। मूवी का बड़े पैमाने पर इसका प्रमोशन नहीं किया गया, जिस कारण ज्यादा से ज्यादा लोगों तक यह मूवी नहीं पहुंच सकी। लेकिन विदेश जाकर इसने धाक भी जरूर जमाई। 'झीनी बीनी चदरिया' को The Brittle Threads का इंग्लिश टाइटल दिया गया है। इस मूवी को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ केरल के लिए चुना गया था। वहीं, अब अनुराग ने बताया है कि यह फिल्म क्यों खास है और क्यों यह ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचनी चाहिए।

'मैं निशब्द हो गया था'

'झीनी बीनी चदरिया' फिल्म को लेकर कुछ समय पहले खबर थी कि ओटीटी पर इसके खरीददार नहीं मिल रहे। अनुराग ने इस बात का दुख जताया था। वहीं, फैंस अब भी इस फिल्म की ओटीटी रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच अनुराग कश्यप ने पोस्ट शेयर कर लिखा, 'इस पावरफुल लेकिन छोटी सी फिल्म को प्रेजेंट कर प्राउड फील करता हूं। बिना किसी रिसोर्स के मूवी को बनाया गया। फिल्म मेरे होमटाउन बनारस पर आधारित है, जिसमें खोई हुई बुनाई की परंपरा, भोजपुरी गाने, सपने, उम्मीदें और बहुत कुछ है। फिल्म खत्म होने के बाद मैं निशब्द हो गया था।'

इस प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

खबर है कि यह फिल्म मूवी संत नाम के प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। वहीं, जिन्होंने भी ये मूवी देखी, उन्होंने रितेश शर्मा के क्राफ्ट की तारीफ की है।

यह भी पढ़ें: Border 2: सनी देओल की फिल्म 'बॉर्डर 2' से सामने आई ये धमाकेदार तस्वीर, देख बोले फैंस- क्या सुपरकूल शॉट है