Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anurag Kashyap ने दिया 'एनिमल' की आलोचना करने वालों को करारा जवाब, बोले- 'निर्माता को बताने का अधिकार नहीं'

Anurag Kashyap On Animal रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचा रही है। ऑडियंस को एनिमल काफी पसंद आ रही है। वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग फिल्म की आलोचना भी कर रहे हैं। अब हाल ही में अनुराग कश्यप ने एक इंटरव्यू में फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही आलोचना करने वालों को भी जवाब दिया है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Mon, 04 Dec 2023 03:38 PM (IST)
Hero Image
'एनिमल' पर क्या बोले अनुराग कश्यप (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Anurag Kashyap On Animal: रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'एनिमल' हर दिन बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा रही है। आमजन से लेकर बड़े-बड़े स्टार्स तक फिल्म की तारीफ कर रहे हैं। हाल ही में, अनुराग कश्यप ने एक इंटरव्यू में फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अनुराग ने फिल्म के हिंसक और सेंसुअल कंटेंट को लेकर आलोचना करने वालों पर निशाना साधा है।

निर्माता को बताने का अधिकार नहीं

अनुराग कश्यप ने न्यूज18 को दिए एक इंटरव्यू में फिल्म के हिंसक और सेंसुअल कंटेंट को लेकर आलोचना करने वालों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। अनुराग ने कहा 'मैंने अभी तक 'एनिमल' नहीं देखी है। मैं अभी माराकेच से लौटा हूं, लेकिन मैं ऑनलाइन होने वाली सभी बातचीत से अवगत हूं। किसी को भी किसी फिल्म निर्माता को यह बताने का अधिकार नहीं है कि उन्हें किस तरह की फिल्में बनानी चाहिए और किस तरह की नहीं। इस देश में लोग फिल्मों से जल्दी नाराज हो जाते हैं। वे मेरी फिल्मों से भी नाराज हो जाते हैं, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि पढ़े-लिखे लोग इतनी सी बात पर नाराज नहीं होंगे'।

यह भी पढ़ें: Animal: साउथ की इस बड़ी एक्ट्रेस ने की 'एनिमल' की तारीफ, हुईं ट्रोल तो अचानक डिलीट किया पोस्ट

कबीर सिंह को लेकर बोले अनुराग

अनुराग कश्यप ने शाहिद कपूर अभिनीत संदीप रेडी वांगा की पहली बॉलीवुड फिल्म 'कबीर सिंह' की रिलीज के बाद हुई बातचीत को याद करते हुए कहा कि 'यह चर्चा 'कबीर सिंह' के दौरान भी हुई थी। फिल्म निर्माताओं को अपनी इच्छा अनुसार कोई भी फिल्म बनाने और जो वे चाहते हैं उसका प्रतिनिधित्व करने का अधिकार है। हम उनकी आलोचना कर सकते हैं, बहस कर सकते हैं और उनसे असहमत हो सकते हैं। फिल्में या तो उकसाती हैं या जगाती हैं। मुझे उत्तेजक सिनेमा बनाने वाले फिल्म निर्माताओं से कोई समस्या नहीं है'।

'एनिमल' को लेकर अनुराग कश्यप ने आगे कहा कि 'वह उस फिल्म को देखने और निर्देशक के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हैं, जिसमें रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल और अनिल कपूर भी हैं। एक बार जब मैं एनिमल देख लूंगा, तो मैं फिल्म निर्माता के साथ इस पर चर्चा करूंगा। मैं उसको फोन लगाऊंगा। मैं हमेशा यही करता हूं। अगर मुझे किसी फिल्म को लेकर कोई समस्या होती है, तो मैं हमेशा फिल्म निर्माता को फोन करता हूं और उससे बात करता हूं'।

यह भी पढ़ें: Animal Box Office: पठान को रौंदकर आगे निकली 'एनिमल', हिंदी भाषा में रणबीर-बॉबी की फिल्म ने मचाया 'गदर'