Move to Jagran APP

सुपरहिट फिल्में बनाने वाले इन डायरेक्टर्स ने पर्दे पर अभिनेता बनकर मचाया धमाल, जानें कौन कौन है शामिल

अनुराग कश्यप बतौर डायरेक्टर और अभिनेता बनकर लोगों को दिलों पर राज करते हैं। इन दिनों वह अपनी आने वाली वेब सीरीज को लेकर काफी चर्चा बटोर रहे हैं। उनके चाहने वाले एक बार फिर उन्हें एक्शन करते देखेंगे। खैर ये पहले डायरेक्टर नहीं है जो अभिनेता बनकर पर्दे पर नजर आ रहे है। इस लिस्ट में कई और भी हैं।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Published: Wed, 19 Jun 2024 04:59 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 04:59 PM (IST)
Director Turns Actor Anurag Kashyap (Photo Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अभिनय करना हर किसी के बस की बात नहीं है, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे डायरेक्टर्स हैं, जिन्होंने बहुत ही सहजता से अभिनय किया है और अपने अभिनय करियर में समान रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने निर्देशक और एक्टर बनकर भी लोगों के दिलों पर राज किया।

अनुराग कश्यप

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) लीक से हटकर फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई अब तक कई स्टार्स को इंडस्ट्री में लॉन्च भी किया है। अनुराग इन दिनों अपनी आने वाली वेब सीरीज ‘बैड कॉप’ को लेकर चर्चा में है।

यह भी पढे़ं- Anurag Kashyap ने चमकाई जिन दो स्टार्स की किस्मत, बाद में उन्हीं ने डायरेक्टर संग काम करने से फेरा मुंह

इस सीरीज से अभिनेता OTT पर डेब्यू करने वाले हैं, जो 21 जून को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी। इस सीरीज में वह एक गुंडे का किरदार निभाते नजर आएंगे। बता दें, उन्होंने फिल्म ब्लैक फ्राइडे से डायरेक्टर के तौर पर अपनी शुरुआत की थी।

करण जौहर

करण जौहर का नाम बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर में शामिल है। करण बॉलीवुड में कई स्टार्स की किस्मत चमकाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में 25 सालों का सफर तय किया है। इन सालों में करण ने न सिर्फ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर काम किया बल्कि एक बेहतरीन एक्टर भी रहे। जी हां, करण कई फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं, जिसमें इंद्रधनुष, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कल हो न हो, वेलकम टू न्यूयॉर्क और बॉम्बे वेलवेट शामिल है।

फरहान अख्तर

फरहान अख्तर एक फिल्म निर्देशक, पटकथा लेखक, निर्माता, अभिनेता के साथ साथ अच्छे सिंगर भी है। उन्होंने अपना बॉलीवुड करियर फिल्म लम्हे (1991) और हिमालय पुत्र (1997) में सहायक निर्देशक के रूप में शुरू किया। उन्होंने अपने निर्देशन की शुरुआत दिल चाहता है साल 2001 से अपनी प्रोडक्शन कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट के तहत की थी। बतौर अभिनेता वह आखिरी बार वह फिल्म 'तूफान' में नजर आए थे।

तिग्मांशु धूलिया

तिग्मांशु धूलिया ने अपने करियर की शुरुआत बतौर कास्टिंग निर्देशक के तौर पर फिल्म 'बैंडिट क्वीन' से की थी। वहीं साल 2003 में पर्दे पर उनकी फिल्म 'हासिल' रिलीज हुई। इसके बाद उनकी गाड़ी रूकी नहीं उन्होंने 'साहब' 'बीबी और गैंगस्टर' और 'पान सिंह तोमर' जैसी मूवी बनाई।

इसके बाद बतौर अभिनेता वह पर्दे पर आए। उन्होंने अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में रामधारी सिंह का किरदार निभाया था।

यह भी पढ़ें-  संदीप रेड्डी वांगा के बाद Anurag Kashyap ने की रणबीर कपूर की तारीफ, 'एनिमल' एक्टर के लिए कही ये बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.