Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IFFI 2023: माधुरी दीक्षित को मिला ये सम्मान, खूबसूरत अंदाज में अनुराग ठाकुर ने बताई धक-धक गर्ल की बॉलीवुड जर्नी

IFFI 2023 माधुरी दीक्षित फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं। फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें तीन दशक से अधिक का समय बीत चुका है। एक्ट्रेस का इंडियन सिनेमा में अहम योगदान रहा है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्हें स्पेशल अवॉर्ड से सम्मानित करने का एलान किया है। एक्ट्रेस को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में यह सम्मान दिया जाएगा।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Mon, 20 Nov 2023 04:17 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Bollywood Actress Madhuri Dixit

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। IFFI 2023: बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने ऑडियंस को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। इंडियन सिनेमा में एक्ट्रेस का अहम योदगान रहा है। एक्ट्रेस ने कुछ ऐसे कैरेक्टर्स प्ले किए हैं, जिसके लिए आज भी उन्हें याद किया जाता है। कभी मोहिनी, तो कभी चंद्रमुखी बनकर माधुरी दीक्षित ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई। बेमिसाल प्रतिभा की धनी माधुरी को 54वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में एक अनोखे अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

आज से 'इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया' की शुरुआत

आज से गोवा में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI 2023) की शुरुआत हो रही है। 20 से 28 नवंबर तक चलने वाले इस समारोह में अलग-अलग कैटेगरी में 250 से अधिक फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी।

केंद्रीय मंत्री ने माधुरी की तारीफ में कही ये बात

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस को दिए जाने वाले इस सम्मान का खुलासा किया। उन्होंने लिखा, ''माधुरी दीक्षित ने चार दशक से अपने टैलेंट और ग्रेस से स्क्रीन पर चार चांद लगाया है। निशा से लेकर चंद्रमुखी तक, राजसी 'बेगम पारा'से लेकर 'रज्जो' तक, उनकी वर्सटालिटी की कोई सीमा नहीं है। आज,जब हम 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सिनेमा में उत्कृष्टता को फिर से परिभाषित करने वाली प्रतिभाशाली, करिश्माई अभिनेत्री को 'भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए विशेष सम्मान' पुरस्कार प्रदान कर रहे हैं, तो हमे बहुत प्रशंसा हो रही है। एक एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी का सेलिब्रेशन है या। यह कभी न खत्म होने वाली लेगेसी को ट्रिब्यूट है।''

From the effervescent Nisha to the captivating Chandramukhi, the majestic Begum Para to the indomitable Rajjo, her versatility knows no bounds.

Today, we are… pic.twitter.com/HlYUWHsWRY

— Anurag Thakur (@ianuragthakur) November 20, 2023

बता दें कि आज से शुरू हो रहे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में समारोह का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान शाहिद कपूर सहित बॉलीवुड के तमाम सितारे यहां मौजूद रहने वाले हैं। इसी दौरान माधुरी को उनके अहम योगदान के लिए सम्मानित किया जाना है।

यह भी पढ़ें: IFFI 2023: आज से गोवा में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का आगाज, ओपनिंग सेरेमनी में लगेगा ग्लैमर का तड़का