Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IFFI 2023: इस हॉलीवुड स्टार को मिलेगा सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड, अनुराग ठाकुर ने किया एलान

IFFI Goa 2023 हॉलीवुड सुपरस्टार माइकल डगलस को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ा एलान किया है। राष्ट्रीय सिनेमा दिवस 2023 के मौके पर अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने ये घोषणा की है कि आने वाले इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के 54वें संस्करण में माइकल डगलस (Michael Douglas) को सत्यजीत रे एक्सीलेंस लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड्स से नवाजा जाएगा।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Fri, 13 Oct 2023 06:35 PM (IST)
Hero Image
अनुराग ठाकुर ने माइकल डगलस को लेकर किया बड़ा एलान (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। IFFI 54th Awards 2023: सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय (MIB) की मंत्री अनुराग ठाकुर ने राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौके पर एक बड़ा एलान किया है। अगामी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया 2023 (IFFI 2023) को मद्देनजर रखते हुए अनुराग ने एक बड़ी घोषणा की है।

इस एलान के तहत के अनुराग ने हॉलीवुड सुपरस्टार माइकल डगलस को सत्यजीत रे एक्सीलेंस लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड्स देने की सूचना सामने रखी है।

माइकल डगलस को मिलेगा ये खास सम्मान

नेशनल सिनेमा डे के खास अवसर पर अनुराग ठाकुर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक लेटेस्ट ट्वीट किया है। इस ट्वीट में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा है- ''मुझे ये बताते हुए काफी हर्ष महसूस हो रहा है कि आने वाले 54वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल गोवा के दौरान हॉलीवुड के दिग्गज कलाकार माइकल डगलस (Michael Douglas) को सत्यजीत रे एक्सीलेंस लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड्स के विशेष सम्मान से नवाजा जाएगा।

His deep love for our country, 🇮🇳, is well known,…— Anurag Thakur (@ianuragthakur) October 13, 2023

हमारे देश में डगलस को काफी प्यार दिया जाता है। जिसके चलते आईएफएफआई 2023 में दक्षिण एशिया के सबसे प्रमुख फिल्म महोत्सव में माइकल, उनकी पत्नी कैथरीन जेटा जोन्स और बेटे का हार्दिक स्वागत करने के लिए हम सब काफी उत्सुक हैं।'' इस तरह से माइकल डगलस को लेकर अनुराग ठाकुर ने इस बड़ी जानकारी को साझा किया है। 

कब शुरू होगा आईएफएफआई 2023

हर साल की तरह इस बार भी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया की शुरुआत की कुछ ही दिनों बाद होने वाली है। हमेशा की तरह इस बार की 20 नवंबर से लेकर 28 नवंबर तक ये फिल्म महोत्सव गोवा में जारी रहेगा। 54वें आईएफएफआई (IFFI) में भारतीय सिनेमा के अलावा हॉलीवुड से लेकर अन्य देशों की फिल्मी हस्तियां शामिल होती हुईं नजर आएंगी।

बता दें कि बीते साल इस फिल्म फेस्टिवल के दौरान विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर काफी चर्चा हुई थी। दरअसल इजरायल के फिल्ममेकर नादव लैपिड ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 के दौरान 'द कश्मीर फाइल्स' को एक अश्लील और प्रोपोगेंडा फिल्म करार दिया था, जिसकी वजह से इस मामले को लेकर काफी विवाद हुआ। 

ये भी पढ़ें- Waheeda Rehman Films: 'कागज के फूल' से लेकर 'रंग दे बसंती' तक, इन फिल्मों से 'सिनेमा की शान' बनीं वहीदा रहमान