Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AP Dhillon से पहले इन सितारों पर हो चुकी है फायरिंग, दो गायकों की बीच सड़क पर की गई थी हत्या

जाने-माने गायक एपी ढिल्लों (AP Dhillon) के घर पर हुई फायरिंग ने एक बार फिर सेलिब्रिटीज की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। चार महीने पहले ही सलमान खान के घर पर भी फायरिंग हुई थी जिसने पूरे देश को दंग कर दिया था। हालांकि फायरिंग का ये सिलसिला कोई नया नहीं है। इससे पहले भी कई सितारों पर हमला हुआ है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 03 Sep 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
एपी ढिल्लों से पहले इन सितारों पर चलीं गोलियां। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पंजाबी गायक एपी ढिलों (AP Dhillon) के घर पर हुए हमले ने मनोरंजन जगत को एक बार फिर दंग कर दिया है। कनाडा में वैंकूवर के विक्टोरिया आइलैंड में स्थित एपी ढिल्लों के घर पर रविवार को हमला हुआ जिसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के रोहित गोदारा ने ली।

एक पोस्ट के जरिए रोहित गोदारा ने न केवल हमले की जिम्मेदारी ली, बल्कि हत्या करने की भी धमकी दी। फैंस गायक के लिए बहुत परेशान हैं। एक हालिया पोस्ट के जरिए एपी ढिल्लों ने फैंस को तसल्ली दी और बताया कि वह और उनके लोग सुरक्षित हैं।

एपी ढिल्लों के घर पर हुए हमले के बाद एक बार सितारों के ऊपर हुई फायरिंग का मंजर लोगों को याद आ गया है। अब तक कई सितारों के ऊपर हमले हो चुके हैं, जिनमें से दो सितारों ने तो अपनी जान भी गंवा दी है।

सलमान खान (Salman Khan)

14 अप्रैल 2024 को सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर गोलीबारी हुई। सुबह-सुबह दो बाइकसवार ने अभिनेता के घर पर कई राउंड फायरिंग की और वहां से फरार हो गए। गिरफ्तारी के बाद एक आरोपी ने कबूल किया था कि वह लॉरेंस बिश्नोई से प्रेरित है। इस हमले में सलमान या उनके परिवार को कोई नुकसान नहीं हुआ था।

यह भी पढ़ें- Salman Khan के घर पर हुई फायरिंग में नहीं था लॉरेंस बिश्नोई का हाथ? कर्ज में डूबे शूटर का दावा

Salman khan firing

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala)

29 मई 2022 को दिग्गज पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को सरेआम गोलियों से भून दिया गया था। बीच सड़क में सिद्धू मूसेवाला की गाड़ी को घेरकर उन पर 30 राउंड फायरिंग की गई थी, जिसके बाद उनका निधन हो गया था। इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के गैंग ने ली थी।

Sidhu Moosewala

गुलशन कुमार (Gulshan Kumar)

12 अगस्त 1997 को मुंबई के साउथ अंधेरी इलाके में दिग्गज गायक गुलशन कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का नाम सामने आया था।

Gulshan Kumar

राकेश रोशन (Rakesh Roshan)

21 जनवरी 2000 को निर्माता-निर्देशक और अभिनेता राकेश रोशन के ऊपर भी गोलीबारी हुई। मुंबई के सांताक्रूज़ वेस्ट तिलक रोड पर उनके ऑफिस के बाहर दो अज्ञात ने उन पर गोली चला दी थी।

Rakesh Roshan

हालांकि, सही समय पर अस्पताल ले जाने की वजह से उनकी जान बच गई थी। कहा जाता है कि यह गोलीबारी ऋतिक रोशन की सुपरहिट फिल्म 'कहो ना प्यार है' की हिस्सेदारी न देने की वजह से हुई थी।

यह भी पढ़ें- गुलशन कुमार की हत्या के बाद रुक गई थी 'सत्या' की शूटिंग, डिप्रेशन में चले गये थे Manoj Bajpayee