Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अक्षय कुमार ने भेज दिया था हुमा की शादी का रिश्ता, कार्तिक आर्यन के मजाक से डायरेक्टर को हो गया था सिर दर्द

बॉलीवुड के गलियारों से ऐसे कई किस्से हैं जिन्हें जब भी याद करो तो हंसी ही छूटती है। फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक प्रैंक्स्टर्स हैं। किसी ने अपनी को-स्टार को वोदका पिला दी तो किसी ने नंबर ही लीक कर दिया। अप्रैल फूल डे के मौके पर हम आपको कुछ ऐसे ही मजेदार किस्सों के बारे में बताएंगे।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 01 Apr 2024 01:18 PM (IST)
Hero Image
रणबीर कपूर, रोहित शेट्टी, अजय देवगन, अक्षय कुमार. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड स्टार्स महीनों तक किसी फिल्म की शूटिंग करते हैं। इसी शूटिंग के दौरान वह अपने को-स्टार्स के साथ जमकर मस्ती भी करते हैं। बी टाउन के गलियारों में ऐसे बहुत से किस्से हैं, जहां स्टार्स ने एक दूसरे की टांग खिंचाई की और मजेदार मोंमेट्स क्रिएट किए, जिसे याद कर किसी को भी हंसी आ जाए। 

आज अप्रैल फूल डे है। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ प्रैंक करने वाले इस दिन पर लोग एक दूसरे को जमकर बेवकूफ बनाते हैं। बॉलीवुड के कई सेलेब्स भी प्रैंक करने में माहिर हैं। इस लिस्ट में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) से लेकर अजय देवगन (Ajay Devgn) तक का नाम शामिल है, जिन्होंने मस्खरी के जरिये अपने साथ काम करने वालों की नाक में दम कर दिया। अप्रैल फूड डे के मौके पर हम ऐसे ही कुछ चुनिंदा स्टार्स के प्रैंक्स के बारे में आपको बताएंगे। 

हुमा के फोन से अक्षय ने की थी ये शरारत

अक्षय कुमार ने 'जॉली एलएलबी 2' में हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) के साथ काम किया था। इस शूटिंग के ब्रेक में खिलाड़ी कुमार ने हुमा के साथ ऐसा मजाक किया था, जिसे वह शायद सारी जिंदगी न भूल पाएं। अक्षय ने हुमा का फोन चुरा लिया और कई बॉलीवुड स्टार्स को मैरिज प्रपोजल भेज दिए। जब एक्ट्रेस के ये बात पता चली, तो उन्हें सबको बताना पड़ा कि ये अक्षय कुमार का किया धरा है।

मौनी रॉय को भी नहीं छोड़ा

अक्षय कुमार ने मौनी रॉय (Mouni Roy) को भी नहीं छोड़ा था। रीमा कागती की स्पोर्ट्स ड्रामा 'गोल्ड' में अक्षय और मौनी को-स्टार्स थे। अक्षय ने आवाज बदलकर मौनी को फोन कर कहा कि वह रिपोर्टर हैं और उनका इंटरव्यू करना चाहते हैं। मौनी ने भी उनकी बात मान ली और उनसे उसी हिसाब से बात करने लगीं। थोड़ा समय बीतने के बाद एक्ट्रेस समझ पाई थीं कि यह अक्षय का प्रैंक है।

गाजर के हलवे में अजय देवगन ने मिलाई थी मिर्च

प्रैक करने के मामले में अजय देवगन भी पीछे नहीं हैं। वह दिखने में जितने सीरियस और कम बोलने वाले लगते हैं, असलियत में उसके अपोजिट हैं। उन्होंने अर्जन बाजवा के साथ खाने को लेकर एक मजाक किया था। अजय ने अर्जन को लाल मिर्च से भरा गाजर का हलवा खिला दिया था, जिसे खाते ही उनकी जीभ का क्या हाल हुआ होगा, यो तो आप समझ ही गए होंगे।

बिग बी के फोन से भी की थी ये शरारत

अजय के एक ही प्रैंक नहीं हैं। उन्होंने अपने मजाक में अमिताभ बच्चन को भी नहीं बख्शा था। एक शूटिंग के दौरान अजय ने अमिताभ के फोन से उनके मैनेजर को मैसेज कर कह दिया था कि आपको सुबह 6 बजे घर पर मिलने आना है। देर रात शूट से लौटे अमिताभ ने जब सुबह-सुबह मैनेजर को अपने घर देखा, तो सकपका गए। 'केबीसी' के एक एपिसोड में अजय ने खुलासा किया था कि उनके साथ यह प्रैंक करने वाला कोई और नहीं, वह ही थे।

रणबीर ने वोदका पिलाकर की थी शरारत

प्रैंक के मामले में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) भी किसी से कम नहीं हैं। 'ये जवानी है दीवानी' के सेट पर एक सीन में आदित्य रॉय कपूर और कल्कि कोचलिन को शॉट ग्लास से शराब पीते हुए शूट करना था। इस सीन में पानी का इस्तेमाल होना था, लेकिन रणबीर ने चालाकी से पानी की जगह शॉट्स भर दिए।

डर के मारे निकल गई थी आलिया की चीख

'शानदार' फिल्म की शूटिंग के दौरान शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की डर के मारे हवा टाइट कर दी थी। दरअसल, एक सीन की शूटिंग महल में होनी थी। शाहिद को शरारत सूजी और उन्होंने क्रू मेंबर्स के साथ मिलकर आलिया को डरावनी कहानी सुनाकर डराना शुरू कर दिया। शाहिद यहीं नहीं रुके। उन्होंने देर रात आलिये के कमरे का दरवाजा भी खटखटाया। आलिया ने सोचा सच में भूत आया है। वह डर के मारे चिल्लाने लगीं।

रोहित शेट्टी ने करीना कपूर को भेजा था भूतिया होटल

अपनी टीम के साथ मजाक करने में रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) भी कम नहीं हैं। 'गोलमाल 3' की शूटिंग के दौरान रोहित शेट्टी ने करीना कपूर को झूठी कहानी सुना कर उन्हें डरा दिया। डायरेक्टर ने बेबो को यकीन दिला दिया था कि जिस होटल में वह ठहरी हैं, वहां भूत है। यहां एक महिला को किसी ने मार दिया था, तब से वह यहां आने वाले सभी लोगों को मार देती है।

कार्तिक ने शेयर कर दिया था नंबर

बात 'प्यार का पंचनामा' के शूट की है। फिल्म में एक सीन है, जिसमें कार्तिक आर्यन कैरेक्टर में होते हुए एक नंबर शेयर कर देते हैं। यह नंबर किसी और का नहीं, निर्देशक राहुल मोदी का था। जब फिल्म रिलीज हुई, तो राहुल को विदेश और इंडिया से कई रैंडम कॉल्स आने लगीं। बाद में पता लगा कि ये कार्तिक का किया-धरा है। मगर फिल्म और कार्तिक की बढ़ती डिमांड के कारण वह उन्हें ज्यादा कुछ नहीं कह सके।

यह भी पढ़ें: अप्रैल फूल के दिन Tiger Shroff ने Akshay Kumar के साथ किया जबरदस्त प्रैंक, वीडियो देख हंसी नहीं रोक पाएंगे आप