Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एआर रहमान और गुलज़ार की ऑस्कर विनर जोड़ी एक बार फिर आयी साथ, सात सिंगर्स के साथ लाए 'मेरी पुकार सुनो'

ए आर रहमान और गुलजार ने मिलकर आशा और उम्मीद से भार एंथम मेरी पुकार सुनो रिलीज किया है। इस एंथम को बॉलीवुड के सात मशहूर गायकों ने अपनी आवाज दी है। मेरी पुकार सुनो एंथम शुक्रवार यानी 25 जून को रिलीज किया गया है।

By Pratiksha RanawatEdited By: Updated: Fri, 25 Jun 2021 09:52 PM (IST)
Hero Image
मेरी पुकार हुआ रिलीज, फोटो साभार: Twitter

 नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्कर विनर जोड़ी ए आर रहमान और गुलजार एक बार फिर से साथ में आ गए हैं। इस बार इनकी जोड़ी अकेली नहीं बल्कि ये सात और गायकों को अपने साथ ले आए हैं। ए आर रहमान और गुलजार ने मिलकर आशा और उम्मीद से भार एंथम 'मेरी पुकार सुनो' रिलीज किया है। इस एंथम को बॉलीवुड के सात मशहूर गायकों ने अपनी आवाज दी है।

मेरी पुकार सुनो एंथम शुक्रवार यानी 25 जून को रिलीज किया गया है। इस गीत के बोल गुलजार साहब ने लिखे हैं। इस गाने को ए आर रहमान ने कंपोज किया है। गीत को असीस कौर, श्रेया घोषाल, केएस चित्रा, अल्का याग्निक, अरमान मलिक, साधना सरगम, साशा तिरुपती, इन सात मशहूर गायकों ने अपनी सुरीली आवाज से सजाया है।

सोनी म्यूजिक इंडिया के बैनर तले बने इस गीत 'मेरी पुकार सुनो' का टीजर दो दिन पहले वर्ल्ड म्यूजिक डे पर रिलीज किया गया था। जिसके दो दिन बाद इस 25 जून को इस गीत को रिलीज कर दिया गया। ये गीत किसी जादू से कम नहीं जिसे म्यूजिक के दो दिग्गज ए आर रहमान और गुलजार ने मिलकर बनाया है। ये गीत कोरोना के इस समय में लोगों के बीच उम्मीद की किरण जगाने वाला है। इस गीत के जरिए एक जहां, एक उम्मी, एक वादा का संदेश दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले गुलजार साहब और ए आर रहमान की जुगलबंदी 'स्लमडॉग मिलेनियर' के ऑस्कर विनर संगीत में देखी गई थी। फिल्म के संगीत को खूब पसंद किया गया था। इसके संगीत के लिए ए आर रहमान को ऑस्कर से भी नवाजा गया था।

55 दिन बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुए अनिरुद्ध दवे, हॉस्पिटल स्टाफ के साथ तस्वीर शेयर कर बोले- 'जिंदगी आ रहा हूं मैं'