Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

National Film Awards 2023: एआर रहमान ने दी आर माधवन को बधाई, 'ओपेनहाइमर' से की 'Rocketry' की तुलना

हाल ही में 69वें नेशनल अवॉर्ड का आयोजन किया गया जिसमें आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट को बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिला। इस अवॉर्ड के मिलने के बाद माधवन को फिल्मी दुनिया के कई लोगों ने बधाई दी है। इसी कड़ी में उन्हें एआर रहमान ने भी बधाई दी। साथ ही रहमान ने उनकी फिल्म की तुलना हॉलीवुड मूवी ओपेनहाइमर से कर डाली।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 26 Aug 2023 11:19 AM (IST)
Hero Image
File Photo of AR Rahman, R Madhavan and Cillian Murphy

नई दिल्ली, जेएनएन। आर माधवन की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' को 69वें नेशनल अवॉर्ड्स में बेस्ट फीचर फिल्म का खिताब मिला है। इस कामयाबी के लिए उन्हें फिल्म फ्रैटर्निटी से कई लोगों ने बधाई दी है। उन्हें समांथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) से लेकर शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) तक ने बधाई दी है, जिसके लिए माधवन ने उन्हें तहे दिल से शुक्रिया अदा किया है। अब फेमस म्यूजिक कंपोजर एआर रहमान ने भी उनके लिए बधाई संदेश लिखा है, जिससे आर माधवन की खुशी का ठिकाना नहीं है।

एआर रहमान ने सोशल मीडिया पर आर माधवन की डायरोक्टोरियल डेब्यू की फिल्म की तारीफ की। यह मूवी साइंटिस्ट एस. नंबी नारायणन पर आधारित है। 

एआर रहमान ने की तारीफ

इस फिल्म के लिए एआर रहमान ने आर माधवन को बधाई देते हुए कहा, ''बधाई माधवन...मुझे आज भी याद है कि जब मैं कांस में आपकी फिल्म देख रहा था...मुझे बोलना पड़ेगा...मुझे आपकी फिल्म ''Oppenheimer से ज्यादा पसंद आई।''

— Ranganathan Madhavan (@ActorMadhavan) August 26, 2023

एआर रहमान से मिली तारीफ से गदगद आर माधवन ने उन्हें थैंक्यू कहा है। उन्होंने कहा, "सर आप हमेशा से मेरे लिए सबसे बड़ी प्रेरणानाओं में से एक रहे लेकिन आज मैं स्पीचलेस हूं और सबसे जरूरी ये कि मैंने जितना सोचा था मैं कर सकता हूं, उससे अधिक मोटिवेटेड फील कर रहा हूं। आप हर मायने में अदभुत हैं और टीम रॉकेट्री आपको बता नहीं सकती कि इसका हमारे लिए क्या मतलब है। भगवान का आशीर्वाद आप पर बना रहे।''

'रॉकेट्री' की कहानी

फिल्म नंबी नारायणन पर आधारित है, जो इसरो को पूर्व वैज्ञानिक और एयरोसस्पेस इंजीनियर थे, जिन्हें जासूसी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि, बाद में उन पर लगे आरोप झूठे साबित हुए और सरकार को उन्हें हर्जाना देना पड़ा। इसी बात पर आधारित है 'रॉकेट्री' फिल्म की कहानी, जिसमें आर माधवन ने नाम्बी नारायणन का रोल प्ले किया है। फिल्म में हर बात को जिस खूबसूरती से दिखाया गया है, उससे पूरी हुई फिल्म की कहानी ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है।

क्या थी 'ओपेनहाइमर' फिल्म?

क्रिस्टोफर नोलन द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म 'ओपेनहाइमर' अमेरिकन साइकोलॉजिकल ड्रामा फिल्म है, जो कि परमाणु बम के जनक कहे जाने वाले जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर की लाइफ पर आधारित है। मूवी में जे रॉबर्ट का रोल सिलियन मर्फी ने प्ले किया था। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर पॉजिटिव रिस्पांस मिला था। हालांकि, एक सीन के दौरान भगवद गीता पढ़ने को लेकर विवाद हुआ था।