Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oscars 2023: एआर रहमान ने आरआरआर को खास अंदाज में दी बधाई, कहा- 'सच हुई भविष्यवाणी'

आपको बता दें कि एमएम कीरावानी डायरेक्टर एसएस राजामौली उनके चचेरे भाई हैं। उनकी पत्नी एमएम श्रीवल्ली के बारे में बात करें तो वो एक लाइन प्रोड्यूसर हैं। एमएम कीरावानी के बेटे भी उनकी तरह संगीत से जुड़े हुए हैं।  

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaUpdated: Tue, 14 Mar 2023 09:49 AM (IST)
Hero Image
Photo Credit : AR Rahman RRR Instagram Photo Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। 95th Academy Awards: ऑस्कर अवॉर्ड 2023 की ग्रैंड सेरेमनी का आयोजन 12 मार्च को लॉस एंजेलिस में हुआ। ऑस्कर अवॉर्ड में शामिल होने का सपना हर कोई देखता है। ऑस्कर अवॉर्ड में हर बार की तरह इस बार भी पूरी दुनिया की शानदार फिल्में शामिल हुईं। वहीं, ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar 2023) में भारत ने झंडे गाड़े हैं। भारत को दो ऑस्कर अवॉर्ड मिले हैं।

एसएस राजामौली की सुपरहिट फिल्म RRR के गाने नाटु-नाटु के लिए भारत को ऑस्कर अवॉर्ड मिला। नाटु-नाटु ने ऑस्कर में बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में बाजी मारी है।  देश के लिए ये एक प्राउड मूमेंट रहा। अवॉर्ड मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित भारत के तमाम लोगों ने आरआरआर की टीम को बधाई दी है। वहीं, एआर रहमान (A. R. Rahman) ने 'आरआरआर' की टीम को बधाई दी है।

एआर रहमान ने दी RRR की टीम को दी बधाई

संगीतकार एआर रहमान ने आरआरआर की शानदार जीत के बाद एसएस राजामौली की टीम को बधाई दी है। उन्होंने एक ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की है। एआर रहमान ने ट्वीट कर, एमएम कीरावानी और गीतकार चंद्र बोस को बधाई देते हुए लिखा, 'बधाई हो एमएम कीरावानी और बोस गीतकार.... जैसा कि भविष्यवाणी की गई थी और आप इसके लिए अच्छी तरह से योग्य है... और #RRR टीम दोनों के लिए जय हो !! #RRRatOSCARS'। इस ट्वीट पर लगातार फैंस के रिएक्शन आ रहे हैं।

इन हिंदी गानों ने भी कीरावानी को दिलाई बॉलीवुड में पहचान

एमएम कीरावानी के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी बतौर म्यूजिक डायरेक्टर पहली तेलुगु फिल्म 'मनसु ममता' (1990) थी, लेकिन उन्हें पहचान राम गोपाल वर्मा की तेलुगु थ्रिलर 'क्षण क्षणम' से मिली। कीरावानी ने अपने म्यूजिकल करियर में तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी भाषा की कई फिल्मों में संगीत दिया। उन्होंने बॉलीवुड में उन्होंने 'तू मिले दिल खिले' (क्रिमिनल), 'गली में आज चांद निकला' (जख्म), 'चुप तुम रहो' और 'जीवन क्या है' (इस रात की सुबह नहीं), 'जादू है नशा है' (जिस्म), 'कंगना रे और धीरे जलना' (पहेली) जैसे कई सुपरहिट गाने दिए।