Move to Jagran APP

AR Rahman के कॉन्सर्ट में हंगामा, लोगों ने फाड़े टिकट, अब सिंगर ने पैसे वापस करने का किया एलान

AR Rahman Concert अपनी मंत्रमुग्ध कर देने वाली आवाज से करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करने वाले ए आर रहमान अक्सर म्यूजिक कॉन्सर्ट का आयोजन करते रहते हैं। इस बार चेन्नई में मरक्कम नेनजाम नाम का कॉन्सर्ट आयोजित किया गया था। लेकिन हर बार कॉन्सर्ट के लिए तारीफ बंटोरने वाले रहमान को इस बार ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। उनके कॉन्सर्ट में हंगामा होने की खबर सामने आई है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Mon, 11 Sep 2023 05:27 PM (IST)
Hero Image
File Photo of AR Rahman. Photo Credit: AR Rahman Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। AR Rahman Concert: ऑस्कर विनर ए आर रहमान अपनी सुरीली आवाज और गानों की वजह से दुनियाभर में फेमस हैं। उनकी अच्छी फैन फॉलोइंग। एआर रहमान के गाने बाकी म्यूजिक आर्टिस्ट से हटकर होते हैं। यही वजह है कि उन्हें लोग काफी पसंद करते हैं।

एआर रहमान फिल्मों के अलावा लाइव कॉन्सर्ट में भी परफॉर्म करते हैं, जहां भारी संख्या में लोग उन्हें सुनना पसंद करते हैं। उनके अक्सर अलग-अलग शहरों में कॉन्सर्ट होते हैं। ऐसा ही एक कॉन्सर्ट चेन्नई में आयोजित हुआ, लेकिन वहां ऐसी भगदड़ मची कि फैंस का अब रहमान पर गुस्सा फूट पड़ा है।

एआर रहमान ने ली खराब मैनेजमेंट की जिम्मेदारी

रविवार 10 सितंबर को चेन्नई में एआर रहमान का लाइव शो 'मरक्कम नेनजाम' आयोजित हुआ। कुछ ही देर बाद वहां ऐसा शोर शुरू हुआ कि फैंस भड़क गए। कई लोगों को टिकट खरीदने के बाद एंट्री नहीं पाई। इससे गुस्साए फैंस ने टिकट फाड़ दी।

शो में खराब मैनेजमेंट को लेकर इतना बवाल हुआ कि लोगों ने सोशल मीडिया पर एआर रहमान को ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक बच्चे के गायब होने की भी जानकारी सामने आई है। वहीं, रहमान ने भी खराब मैनेजमेंट की जिम्मेदारी लेते हुए उन लोगों से टिकट की कॉपी को कहा है, जिन्हें टिकट परचेस करने के बाद भी एंट्री नहीं मिली।

एआर रहमान ने कही ये बात

इस इंसिडेंट के बाद एआर रहमान ने कहा कि वह इसके लिए किसी को जिम्मेदार नहीं मानते हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ''किसी भी स्थिति में जो दर्शक कॉन्सर्ट में एंट्री नहीं ले पाए, वे अपनी टिकट की कॉपी ईमेल आईडी पर भेजें, उन्हें रिफंड मिल जाएगा।''

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोग उन्हें गोट (G.O.AT) बुलाते हैं। एआर रहमान ने लिखा, ''इस बार मैं हम सबके लिए कुर्बानी देने वाला बकरा बन जाता हूं। विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के साथ चेन्नई की सजीव कला को फलने-फूलने दें, पर्यटन में वृद्धि, कुशल भीड़ प्रबंधन, यातायात प्रबंधन, दर्शकों को नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करें..बच्चों और महिलाओं के लिए एक सुरक्षित और असली अनुभव का निर्माण करें..हमारे योग्य लोगों का जश्न मनाते हुए चेन्नई में एक सांस्कृतिक पुनर्जागरण शुरू करें।''

शो में हुआ काफी बवाल

एआर रहमान के कॉन्सर्ट में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। वहां इतना हंगामा हुआ कि कई लोगों ने शिकायत की कि आवाज कम सुनाई दे रही थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक कई लोगों ने पैनिक, कुर्सियों की कमी, घुटन होने की भी शिकायत की है।