Move to Jagran APP

Arijit Singh ने स्पॉटिफाई पर छूआ 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा, Taylor Swift सहित इन सिंगर्स को छोड़ा पीछे

Arijit Singh On Spotify सुरों के सरताज अरिजीत सिंह अपनी जादुई आवाज से गानों में जान फूंक देते हैं। ऑनलाइन म्यूजिक ऐप स्पॉटिफाई पर अरिजीत सिंह के गानों का जादू कुछ इस कदर चला है कि सिंगर ने 100 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा छू लिया है। इस मामले में अरिजीत ने टेलर सइंटरनेशनल स्विफ्ट जैसी कई इंटरनेशनल पर्सनैलिटी को पीछे छोड़ा है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraPublished: Fri, 26 Jan 2024 07:28 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jan 2024 07:29 PM (IST)
स्पॉटिफाई पर टेलर स्विफ्ट से आगे निकले अरिजीत (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Arijit Singh Followers On Spotify: मौजूदा समय में हिंदी सिनेमा के मोस्ट पॉपुलर सिंगर्स के बारे में जिक्र किया जाए तो उसमें अरिजीत सिंह का नाम टॉप पर शामिल होगा। सुरीली आवाज के धनी अरिजीत के गानों का क्रेज फैंस में काफी ज्यादा है और गायक के लिए फैंस की यही दिवानगी ऑनलाइन म्यूजिक ऐप स्पॉटिफाई पर दिखी है।

अरिजीत सिंह ने बतौर सिंगर इस म्यूजिक ऐप पर 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। इस मामले में वह कई दिग्गज इंटरनेशनल गायकों से आगे हैं।

स्पॉटिफाई ऐप पर अरिजीत सिंह ने रचा इतिहास

इस म्यूजिक ऐप की लेटेस्ट ग्लोबल रैकिंग के आधार इस बात की ताजा जानकारी सामने आई है कि अरिजीत सिंह ने स्पॉटिफाई पर 100 मिलियन सब्सक्राइबर्स पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही अरिजीत ऐसे कारनामा करने वाले पहले भारतीय गायक बन गए हैं।

काफी समय से सिंगर इस ऑनलाइन म्यूजिक ऐप पर नंबर-1 इंडियन आर्टिस्ट के तौर पर बने हुए थे, लेकिन अब 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर उन्होंने इतिहास रच दिया है। स्पॉटिफाई पर सबसे अधिक फॉलोअर्स अगर किसी सिंगर के हैं तो वह ब्रिटिश कंपोजर-गायक एड शीर्ण हैं। ऐसे में एक इंडियन सिंगर के तौर पर अरिजीत ने वास्तव में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

इस ऐप पर अरिजीत के पॉपुलर सॉन्ग

  • केसरिया- ब्रह्मास्त्र
  • शायद- लव आज कल 2
  • अगर तुम साथ हो- तमाशा
  • तुझे कितना चाहने लगे- कबीर सिंह
  • चलेया-जवान
  • तुम ही हो- आशिकी 2
  • खैरियत- छिछोरे

इन इंटरनेशनल गायकों से आगे अरिजीत

स्पॉटिफाई म्यूजिक ऐप पर 100 मिलियन सब्सक्राइबर्स पूरे करने के साथ ही अरिजीत सिंह ने कई इंटरनेशनल गायकों को पीछे छोड़ दिया है। जिनमें टेलर स्विफ्ट, एरिना ग्रांड, बिली ऐलिस और ड्रैक जैसे दिग्गजों के नाम शामिल हैं।

हालांकि बीते एक साल से अरिजीत इन सभी गायकों से आगे चल रहे थे और अब उन्होंने अपनी बढ़त और अधिक कर ली है। लेकिन इस बात में कोई दोहराए नहीं हैं कि अरिजीत की जादुई आवाज का हर कोई दीवाना है।

ये भी पढ़ें- Arijit Singh: विशाल भारद्वाज ऑटो ट्यून से करते हैं परहेज, अरिजीत सिंह ने बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर्स के खोले राज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.