Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fat To Fit Celebrities: किसी ने 20 तो किसी ने 70 किलो घटाया वजन, लेकिन इस सेलेब का नहीं तोड़ पाया कोई रिकॉर्ड

बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले जिम में घंटो-घंटो पसीना बहाया। लेकिन कुछ ऐसे भी कलाकार हैं जिन्होंने सिर्फ थोड़ा नहीं बल्कि ऐसा बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया जिसके देखने के बाद फैंस बस देखते ही रह गए।

By Tanya AroraEdited By: Updated: Tue, 12 Jul 2022 08:30 PM (IST)
Hero Image
arjun kapoor to adnan sami and ram kapoor these celebs body weight transformation will shock you. Photo Credit- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Fat To Fit Bollywood Celebs: बॉलीवुड और टीवी के सितारों के लिए ही नहीं बल्कि सिंगर से लेकर हर किसी को इंडस्ट्री में उनकी फिटनेस के आधार पर जज किया जाता है। मनोरंजन इंडस्ट्री से जुड़े एक्टर्स खुद को फिट रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं, फिर चाहे बात जिम में पसीना बहाने की हो, या फिर अपनी डाइट को कंट्रोल करने की। इन एक्टर्स ने खुद को हर तरह से फिट रखा है। हालांकि कुछ ऐसे भी एक्टर्स हैं जो इंडस्ट्री में आने से पहले काफी मोटे थे और उन्होंने खुद की बॉडी को लीन किया। कुछ वो भी हैं जो इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के बाद मोटे थे, लेकिन उन्होंने कुछ ही सालों में ऐसा बॉडी ट्रांसफॉरमेशन किया जिसे देख फैंस का मुंह खुला का खुला रह गया और उन्हें अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ। तो बिना देरी के देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से एक्टर शामिल हैं।

राम कपूर

टीवी से बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाले अभिनेता राम कपूर का अचानक बॉडी ट्रांसफोर्मेशन देख के फैंस भी हक्के-बक्के रह गए थे। राम कपूर ने 2019 में अपने वेट ट्रांसफोर्मेशन की तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की थी। बड़े अच्छे लगते हैं एक्टर राम कपूर ने न सिर्फ जिम में जमकर पसीना बहाया, बल्कि खुद को फैट टू फिट करने के लिए वह घंटो तक भूखे भी रहे, जिसका रिजल्ट आपके सामने है। 100 किलों के राम कपूर ने लगभग 30 किलों तक अपना वजन घटाया था।

फरदीन खान

अपने जमाने के हैंडसम अभिनेता फरदीन खान साल 2018 में एक बुक लॉन्च के दौरान जब स्पॉट हुए तो उनको देखकर हर कोई हैरान रह गया। कभी फिटनेस के लिए मशहूर फरदीन खान बहुत ज्यादा बढे हुए वजन के साथ लोगों के सामने आए, जिसकी वजह से उन्हें बॉडी शेमिंग का शिकार भी होना पड़ा। हालांकि लोगों की ट्रोलिंग का फरदीन ने बातों से नहीं बल्कि फैट टू फिट होकर दिया, जब उन्होंने डाइट और जिम कर 6 महीने में 18 किलो वजन कम किया औ 47 साल की उम्र में फिर वह 30 के लगने लगे।

अर्जुन कपूर

फिल्म इश्कजादे से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने वाले अर्जुन कपूर के फैट टू फिट होने की जर्नी किसी से छुपी नहीं है। अर्जुन कपूर जब इंडस्ट्री में नहीं आए थे तो वह काफी मोटे थे। लेकिन सलमान खान की सलाह मानकर अर्जुन कपूर ने खुद को फैट टू फिट किया और आज के समय में वह टी शर्ट को उतारकर अपनी सिक्स पैक एब्स वाली बॉडी दिखाते नहीं थकते।

अदनान सामी

अदनान सामी एक ऐसे सिंगर हैं जिनकी गायिकी के साथ-साथ उनके वजन की भी काफी चर्चा रही है। लेकिन 230 किलो के अदनान सामी ने साल 2007 में लगभग अपना 155 किलो वजन घटाया। उनकी इस वेट लॉस जर्नी को देख फैंस न सिर्फ प्रेरित हुए बल्कि उनकी आंखें भी फटी की फटी रह गईं।

गणेश आचार्य

सिर्फ एक्टर्स ही नहीं बल्कि कोरियोग्राफर्स भी अपने वेट का खूब ध्यान रखते हैं। सिर्फ अदनान सामी ही नहीं बल्कि गणेश आचार्य भी अपने वजन को लेकर चर्चा में रहे हैं। एक वक्त ऐसा था जब गणेश आचार्य का वजन 200 किलो था, लेकिन साल 2017 में गणेश आचार्य ने लगभग 98 किलों तक अपना वजन कम किया।

जैकी भगनानी

जैकी भगनानी का बतौर एक्टर करियर भले ही कुछ खास कमाल न दिखाया हो, लेकिन फिटनेस के मामले में वह बड़े-बड़े एक्टर्स को मात देते हैं। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि जैकी भगनानी ने इंडस्ट्री में आने से पहले अपना काफी वजन घटाया था। 130 किलो के जैकी भगनानी ने जब बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था तो उन्होंने 70 किलो वजन घटाया था।