Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raksha Bandhan 2024: दीपिका पादुकोण से लेकर करीना कपूर खान तक अपने मुंह बोले भाईयों पर बेहद प्यार लुटाती हैं ये बहनें

19 अगस्त को राखी का त्योहार है। इस दिन बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती हैं और उसके अच्छे भविष्य की कामना करती हैं। बॉलीवुड में भी कई ऐसे भाई-बहन हैं जिनका खून का रिश्ता नहीं है लेकिन फिर भी वो एक-दूसरे पर जान छिड़कते हैं। इनमें कटरीना कैफ-अर्जुन कपूर आलिया भट्ट-यश जौहर और ऐश्वर्या राय-सोनू सूद आदि सितारे शामिल हैं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sat, 17 Aug 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड के राखी ब्रदर एंड सिस्टर्स (Photo: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। इस दुनिया में भाई-बहन के रिश्ते से प्यारा और खूबसूरत रिश्ता कोई नहीं है। फिर चाहें वो लड़ाई-झगड़ा करने की बात हो या एक-दूसरे के साथ चीजें शेयर करना हो इनमें तकरार है तो प्यार भी उतना ही है।

ऐसे में जब बात राखी की हो जो अपने प्यारे भाई या बहन पर प्रेम लुटाना तो बनता है। 19 अगस्त को भारत में रक्षाबंधन का त्योहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। आज आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे भाई-बहनों के बारे में बताएंगे जिनका खून का रिश्ता तो नहीं है लेकिन इनमें प्यार बेशुमार है।

1. यश जौहर और आलिया भट्ट

करण जौहर ने 2017 में सरोगेसी के जरिए दो बच्चों, यश और रूही का स्वागत किया। आलिया भट्ट करण जौहर को अपने पिता के समान मानती हैं इस नाते वो उनके बेटे यश को रखी बांधती हैं। आलिया नन्हें यश को अपना भाई मानती हैं और हर रक्षाबंधन पर मिठाई और राखी लेकर करण जौहर के घर पहुंच जाती हैं।

2. करीना कपूर खान और मनीष मल्होत्रा

कभी-कभी आप प्रोफेशनल तरीके से किसी के साथ ऐसे जुड़ जाते हैं और फिर ये जुड़ाव एक रिश्ते में बदल जाता है। करीना कपूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​​​को अपना भाई मानती हैं। अपने 'भाई' के बारे में बात करते हुए एक बार एक्ट्रेस ने कहा था कि वे एक-दूसरे को तब से जानते हैं जब वह सिर्फ नौ साल की थीं।

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2024: दिलीप कुमार-लता मंगेशकर से अशोक कुमार-वहीदा रहमान तक, कई सेलेब्स के बीच है अटूट बंधन

3. कैटरीना कैफ और अर्जुन कपूर

एक चैट शो के दौरान,कटरीना कैफ ने बताया था कि वो अर्जुन कपूर को राखी बांधती हैं। कटरीना ने कहा था,"मैं अर्जुन को चुनूंगी क्योंकि वह मेरा राखी भाई है। जिस दिन 'शीला की जवानी' रिलीज हुई थी उस दिन मैंने उसे राखी बांधी थी।"अर्जुन कपूर ने कहा था कि कटरीना ने उन्हें गन प्वाइंट पर अपना भाई बनने के लिए कहा।

4. सलमान खान और श्वेता रोहिरा

श्वेता रोहिरा, सलमान खान की राखी बहन हैं। साल 2014 में पुलकित सम्राट के साथ उनकी शादी में सलमान खान ने एक भाई के रूप में सभी रस्में निभाईं थीं। श्वेता बचपन में एक दिन सलमान के घर पहुंच गईं और उन्हें राखी बांधने की जिद करने लगीं। ऐसे में सलमान भला इस रिक्वेस्ट को कैसे ना मानते। ये रिश्ता तब से चला आ रहा है।

5. सोनू सूद और ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय और सोनू सूद तब भाई-बहन बनें, जब दोनों ने एक साथ फिल्म जोधा अकबर में काम किया था। कथित तौर पर एक सीन के दौरान ऐश्वर्या राय बच्चन ने सोनू सूद से कहा कि वह उन्हें उनके पिता की याद दिलाते हैं। एक्ट्रेस आज तक उन्हें भाई साहब कहकर बुलाती हैं।

6. गौरी खान और साजिद खान

यह कोई रहस्य नहीं है कि शाहरुख खान और फराह खान के परिवार के एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छे रिलेशन्स हैं। एक इंटरव्यू में साजिद खान ने खुलासा किया था कि गौरी खान उन्हें राखी बांधती हैं और भाई कहकर बुलाती हैं। एक्टर ने कहा था कि हम सब एक परिवार की तरह हैं. गौरी मुझे राखी बांधती है और भाई कहती है।

7. अमृता अरोड़ा और अरबाज खान

अमृता अरोड़ा का अपनी बहन मलाइका अरोड़ा के पूर्व पति अरबाज खान के साथ बहुत अच्छा रिश्ता है। वैसे तो अरबाज उनकी जीजा हैं लेकिन एक्ट्रेस हर साल उन्हें राखी भी बांधती है।

8. दीपिका पादुकोण और जलाल

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का सगा भाई कोई नहीं है, लेकिन वे अपने बॉडीगार्ड जलाल को भाई मानती हैं। एक्ट्रेस का मानना है कि वो उन्हें एक भाई की तरह प्रोटेक्ट करते हैं इसलिए वो हर साल उन्हें राखी बांधती हैं।

यह भी पढ़ें: कैसे हुई Raksha Bandhan मनाने की शुरुआत? मुगल बादशाह हुमायूं से भी जुड़ी है इसकी कहानी