Move to Jagran APP

Arjun Rampal: फिल्मों में इस तरह की भूमिका निभाना चाहते हैं अर्जुन रामपाल, बोले- 'जो मुझे कुछ...'

अर्जुन रामपाल बॉलीवुड के वो अभिनेता हैं जिन्होंने अपने करियर में एक्शन थ्रिलर कॉमेडी और रोमांटिक और कई तरह की फिल्में की हैं। हालांकि अभिनेता का मानना है कि जीवन में जो भी होता है उसके पीछे कोई न कोई कारण अवश्य होता है। उनका कहना है कि जो किरदार आपकी तरफ आया है वह इसलिए आया क्योंकि आपके लिए ही लिखा गया था।

By Jagran News Edited By: Rajshree Verma Updated: Sun, 12 May 2024 09:05 AM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल (Photo Credit: Instagram)
प्रियंका सिंह, मुंबई। समय और अनुभव के साथ कलाकारों की फिल्मों के चुनाव में बदलाव होता है। ये बदलाव 'रॉक ऑन' फिल्म के अभिनेता अर्जुन रामपाल की जिंदगी में भी हुआ है। हालांकि, वह मानते हैं कि जीवन में जो होता है उसके पीछे कोई न कोई कारण अवश्य होता है।

अर्जुन कहते हैं, 'पूरी जिंदगी को देखने जाएं, तो कुछ चीजें अपने आप होती हैं। फिर उसका फल भी कमाल का मिलता है। कहीं न कहीं लगता है कि एक दैवीय शक्ति ने आपको उन खास किरदारों तक खुद पहुंचा दिया। मैं इसमें यकीन करता हूं कि जो किरदार आपकी तरफ आया है, वह इसलिए आया क्योंकि आपके लिए ही लिखा गया था।

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ऑफ चेंज से सम्मानित हुए Arjun Rampal, सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर जताया आभार

जब मेरे पास 'राजनीति' फिल्म आई थी, उस फिल्म को लेकर प्रकाश झा के साथ बहुत बातचीत हुई थी। वह फिल्म बन नहीं पा रही थी। फिर 'ओम शांति ओम' और 'रॉक ऑन' फिल्मों के बाद वह फिल्म बन पाई। फिर उसी रोल के लिए प्रकाश मुझसे मिलने आए थे, जो उन्होंने मुझे पहले ऑफर किया था, जबकि फिल्म की पूरी स्टारकास्ट बदल गई थी।

सिर्फ मैं ही था, जो उसमें पहले दिन से था। उनके दिमाग में स्पष्ट था कि वह रोल मैं ही करूंगा। अगर आप अपने कंफर्ट जोन में रहेंगे, तो जीरो पर भी आउट हो जाएंगे। अगर आप कंफर्ट जोन से बाहर आएंगे, तो अपने कौशल को और निखारने का मौका मिलता है। वह लोगों को सरप्राइज करता है।

अब अर्जुन किस तरह की भूमिकाओं की चाहत रखते हैं?

इस पर वह कहते हैं, 'सबसे पहला सवाल मैं खुद से करता हूं कि क्या मैं अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकल रहा हूं या नहीं। जिस टीम के साथ जुड़ने वाला हूं, उनको एक-डेढ़ साल तक झेल पाऊंगा। उस प्रोजेक्ट से जुड़ने के बाद क्या करने और सीखने को मिलेगा। एक्शन या कॉमेडी वाली फिल्म बिना दिमाग वाली नहीं होनी चाहिए। ऐसी फिल्में जो मुझे कुछ नया करने का मौका दें, नया कौशल सीखने दें, जिसके बाद मैं एक नया व्यक्ति बनकर निकलूं।

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों Arjun Rampal की बेटी Mahikaa की सोशल मीडिया पर हो रही है चर्चा, बार-बार देखा जा रहा है ये वीडियो