Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Article 370 Box Office: अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई आर्टिकल '370', 5वें दिन खाते में आए महज इतने नोट

Article 370 फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जिस तरह की शुरुआत मिली तो उससे ये अंदाजा लगाया जा रहा था कि ये फिल्म कुछ कमाल दिखाएगी। लेकिन रिलीज के 5 दिन बाद यामी गौतम (Yami Gautam) की फिल्म का हाल बुरा होता हुआ नजर रहा है। फिल्म की कमाई में एक बार फिर से गिरावट दर्ज हुई है। आइए आर्टिकल 370 का लेटेस्ट कलेक्शन जानते हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 27 Feb 2024 09:28 PM (IST)
Hero Image
आर्टिकल 370 ने अब तक कमाए इतने करोड़ (Photo credit-Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। यामी गौतम स्टारर फिल्म आर्टिकल 370 सिनेमाघरों में जारी है। जिस तरह से इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर आगाज किया था, उसकी तुलना में Article 370 की कमाई का कारवां अब आगे की तरफ बढ़ता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

ओपनिंग वीकेंड के बाद से लगातार दूसरे दिन मूवी के कलेक्शन में कटौती देखने को मिल रही है। रिलीज के 5वें दिन भी आर्टिकल 370 का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन नीचे तरफ गया है, जिसका अंदाजा आप यामी गौतम (Yami Gautam) की इस फिल्म की कमाई के ताजा आंकड़ों के जरिए आसानी से लगा सकते हैं।

फिर नीचे खिसकी आर्टिकल 370 की कमाई

रिलीज के पहले तीन दिन में कम बजट वाली आर्टिकल 370 ने अपने बंपर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से हर किसी को सरप्राइज किया। ऐसा माना जा रहा था कि इस साल की ऋतिक रोशन की फाइटर और शाहिद कपूर की तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया के बाद यामी गौतम की ये फिल्म कमाई के मामले में अच्छा प्रदर्शन करेगी,

लेकिन मंडे टेस्ट में फेल होने के बाद मंगलवार को भी आर्टिकल 370 पिछड़ती हुई नजर आई है। सैकनिल्क के अनुमानित आंकड़ों के अनुसार रिलीज के 5वें दिन इस मूवी के कलेक्शन में करीब 1 करोड़ की गिरावट दर्ज की गई है,

जिसके चलते आर्टिकल 370 पहले मंगलवार को 2.36 करोड़ का कारोबार ही कर सकी है। ऐसे में ये कहा जा सकता है कि अब इस फिल्म के लिए आगे राह और भी अधिक मुश्किल होने वाली है।

आर्टिकल 370 कलेक्शन ग्राफ

      दिन       कलेक्शन
    पहला दिन    6.12 करोड़
    दूसरा दिन    9.08 करोड़
    तीसरा दिन   10.25 करोड़
    चौथा दिन    3.60 करोड़
    पांचवा दिन    2.36 करोड़
     कुल    31.86 करोड़

50 करोड़ के आंकड़ा बेहद अहम

अगर आर्टिकल 370 को खुद को कमाई के मामले में साबित करना है तो डायरेक्टर आदित्य सुहास जांभले के निर्देशन में बनी इस फिल्म को हर हाल में बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ का आंकड़ा छूना होगा, लेकिन जिस तरह से फिलहाल आसार बने हुए हैं, उसके आधार पर यामी गौतम की इस मूवी के लिए ये बेहद कठिन कार्य लग रहा है।

ये भी पढ़ें- Article 370 BTS Video: यामी गौतम ने बहाया जमकर पसीना, बिना रुके हर पल ऐसे किया खुद को किरदार के लिए तैयार