Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aryan Khan की गिरफ्तारी मामले में फंसे समीर वानखेडे ने किया मुंबई उच्च न्यायालय का रुख, गिरफ्तारी का है डर

Aryan Khan Sameer Wankhede Case आर्यन खान फिल्म अभिनेता शाह रुख खान के बेटे है। अब उन्हें लेकर खबर है कि उनकी ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी करने वाले अफसर समीर वानखेड़े ने मुंबई उच्च न्यायालय का रुख kr एक नई याचिका दायर की है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Fri, 19 May 2023 05:54 PM (IST)
Hero Image
Aryan Khan Sameer Wankhede Case, Aryan Khan drugs case

नई दिल्ली, जेएनएन। Aryan Khan Sameer Wankhede Case: मुंबई हाई कोर्ट शुक्रवार को आईआरएस अफसर समीर वानखेडे द्वारा दायर की गई नई याचिका की सुनवाई करने को तैयार हो गया है। गौरतलब है कि सीबीआई ने उन पर शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान को 2021 में ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी कर 25 करोड़ रुपये की घूस मांगने का आरोप लगाया था।

समीर वानखेडे ने सीबीआई के एक्शन को बदले की कार्रवाई बताया है

समीर वानखेडे ने अपनी याचिका में कहा है कि सीबीआई द्वारा उनके खिलाफ लिया गया एक्शन बदले की कार्रवाई है और उन्होंने इस मामले में उच्च न्यायालय की वेकेशन बेंच से मामले में फौरन सुनवाई करने की मांग की है। इसे कोर्ट ने मान लिया है। गुरुवार को समीर वानखेडे जोकि एनसीबी के मुंबई जोन के डायरेक्टर थे, उन्होंने सीबीआई के समन को स्किप किया।

समीर वानखेड़े को दिल्ली उच्च न्यायालय ने 22 मई तक गिरफ्तारी से सुरक्षा दी है

समीर वानखेड़े को दिल्ली उच्च न्यायालय ने 22 मई तक गिरफ्तारी से सुरक्षा दी है। गौरतलब है कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने 17 मई को समीर वानखेडे को आगे की सुनवाई के लिए मुंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने का समय देते हुए राहत दी है। दिल्ली उच्च न्यायालय में समीर वानखेड़े ने एनसीबी के डेप्युटी डायरेक्टर जनरल के खिलाफ एफआईआर करने की भी मांग की है।

समीर वानखेडे ने आर्यन खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था

गौरतलब है कि समीर वानखेडे जब मुंबई में एनसीबी के डायरेक्टर थे, तब उन्होंने आर्यन खान को एक क्रूज से ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आर्यन खान को 1 महीने जेल रहना पड़ा था और उनकी जमानत मुंबई हाई कोर्ट के आदेश के बाद ही हो पाई थी। आर्यन खान फिल्म अभिनेता शाह रुख खान ने बेटे है। अब इसी मामले में समीर वानखेडे से पूछताछ की जा रही है।

समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक ने भी लगाए थे आरोप 

समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक ने भी आरोप लगाए थे। तब भी काफी विवाद हुआ था। इसके बाद समीर वानखेड़े की पोस्टिंग किसी और शहर में कर दी गई थी और अब उनपर भ्रस्टाचार का आरोप लगाकर जांच की जा रही है।