Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aryan Khan inside story: जब बेकसूर था आर्यन खान तो एनसीबी ने क्‍यों किया गिरफ्तार, अब सामने आई असलियत

Aryan Khan inside story आर्यन ने अपने बयान में जांच अधिकारी को बताया था कि इस मामले में उसका सहआरोपित अरबाज मर्चेंट पिछले सात-आठ वर्षों से उसका दोस्त है। वह गांजा और चरस का सेवन करता है लेकिन अधिक मात्रा में नहीं।

By Vijay KumarEdited By: Updated: Sun, 29 May 2022 02:49 PM (IST)
Hero Image
सिने अभिनेता शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान

मुंबई, आनलाइन डेस्‍क। सिने अभिनेता शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान को भले ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने क्लीन चिट दे दी है, लेकिन सवाल यह है कि उसे एनसीबी ने गिरफ्तार ही क्‍यों किया था। अब एनसीबी ने सबूतों के अभाव में आर्यन खान का नाम लिस्‍ट से हटा दिया है। आरोप पत्र के अनुसार आर्यन खान ने एनसीबी को दिए इकबालिया बयान के दौरान अपने मोबाइल फोन से निकाले गए ड्रग संबंधी चैट को स्वीकार करते हुए उसके प्रिंट पर अपने हस्ताक्षर किए थे।

इसी वाट्सएप्प चैट में आर्यन अपने एक दोस्त अर्चित से मोबाइल गेम पोकर एवं गांजे के लेनदेने के बारे में मैसेज के जरिए बात करता दिखाई दिया था। इसी बातचीत में 80,000 रुपए के एक कर्ज की बात भी दिखाई देती है, जो अर्चित पवई या बांद्रा के किसी ड्रग सप्लायर को चुका नहीं पा रहा था। ये सारे घटनाक्रम सामने आने के बाद ही एनसीबी मुंबई के सुपरिनटेंडेंट वी.वी.सिंह द्वारा आर्यन खान को तीन अक्तूबर, 2021 को रात दो बजे गिरफ्तार कर लिया गया था। आर्यन ने अपने बयान में जांच अधिकारी को बताया था कि इस मामले में उसका सहआरोपित अरबाज मर्चेंट पिछले सात-आठ वर्षों से उसका दोस्त है। वह गांजा और चरस का सेवन करता है, लेकिन अधिक मात्रा में नहीं।

बता दें कि दो अक्तूबर, 2021 को आर्यन अपने दोस्तों प्रतीक, मानव और अरबाज के साथ कार्डेलिया क्रूज पर जाने के लिए दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल पहुंचा था। अरबाज ने सभी से वायदा कर रखा था कि वह पार्टी में इस्तेमाल के लिए चरस लेकर आएगा। आर्यन के अनुसार क्रूज टर्मिनल के प्रवेश द्वार पर उसे एनसीबी के जांच अधिकारी आशीष रंजन ने रोका और उसका परिचय मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े से एक गजेटेड अधिकारी के रूप में करवाया। वहां आर्यन की तलाशी के दौरान उसके पास से कोई ड्रग नहीं पाई गई। लेकिन उसने अधिकारियों के मांगने पर अपना मोबाइल फोन उन्हें सौंप दिया।

मोबाइल फोन में कुछ मैसेज देखने के बाद अधिकारियों ने उससे पूछा कि क्या वह अरबाज मर्चेंट को जानता है। जिसका जवाब उसने हां में दिया। उसी समय अधिकारियों ने आर्यन से पूछा था कि क्या वह नशीले पदार्थों का सेवन करता है ? जिसके जवाब में आर्यन ने कहा था कि वह सिर्फ गांजा और चरस जैसे प्राकृतिक पदार्थों का ही सेवन करता रहा है। आर्यन ने एनसीबी को दिए अपने बयान में बताया था कि इसी पूछताछ के दौरान अरबाज मर्चेंट ने जांच अधिकारी आशीष रंजन को अपने साथ लाई थोड़ी सी चरस सौंप दी थी। यह चरस वह बांद्रा के किसी स्थान से पार्टी में इस्तेमाल के लिए अपने साथ लाया था।