Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asha Bhosle Birthday: आशा भोंसले ने लता मंगेशकर के सेक्रेटरी से की थी पहली शादी, बहन से हुई थी अनबन

Asha Bhosle Birthday आशा भोंसले आज अपना 89वां जन्मदिन मना रही हैं। दिग्गज सिंगर आशा भोंसले की प्रोफेशनल लाइफ जितनी शानदार रही उनकी निजी जिंदगी में उतने ही उतार चढ़ाव आए। 16 साल की उम्र आशा भोसले ने लता मंगेशकर के सेक्रेटरी से पहली शादी की थी।

By Tanya AroraEdited By: Updated: Thu, 08 Sep 2022 08:45 AM (IST)
Hero Image
asha bhosle birthday special singer got married to sister lata mangeshkar secretary. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन।Asha Bhosle Birthday: लता मंगेशकर की तरह ही उनकी छोटी बहन आशा भोंसले भी म्यूजिक की दुनिया की लीजेंड है। आशा भोसले सिर्फ एक सिंगर नहीं हैं बल्कि खुद में एक ही एक पूरा युग हैं। आशा भोंसले ने रोमांटिक से लेकर पार्टी और इमोशनल कई गाने अपनी आवाज में गाए। वह सिर्फ एक शानदार गायिका ही नहीं बल्कि एक बेहतरीन कुक भी हैं। हालांकि अपनी प्रोफेशनल लाइफ में एक के बाद एक सफलता का स्वाद चखने वालीं आशा भोसले ने अपनी निजी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव देखते हैं। आशा भोंसले जब सिर्फ 16 साल की थी तो उन्होंने अपने से 15 साल बड़े शख्स से शादी की थी, जिसकी वजह से बड़ी बहन और सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर से भी उनकी खूब लड़ाई हुई थी। आशा भोंसले आज अपना 89वां जन्मदिन मना रही है और आज हम आपको उनकी दिलचस्प लव स्टोरी बता रहे हैं।

लता मंगेशकर के सेकेट्री से ही दिल लगा बैठी थीं आशा भोंसले

आशा भोंसले की लव लाइफ काफी दिलचस्प रही हैं। उन्होंने 2 शादियां की हैं। पहली शादी उन्होंने जब वह 16 साल की थी तो लता मंगेशकर के सेक्रेटरी गणपत राव से की थी, जोकि उनसे उम्र में काफी बड़े थे। रिपोर्ट्स की मानें तो आशा भोंसले के इस निर्णय से न तो उनकी बहन लता मंगेशकर खुश थीं और न ही उनका परिवार। आशा भोंसले को लता मंगेशकर और पूरे परिवार ने समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस वजह से लता मंगेशकर ने लम्बे समय तक आशा भोंसले से बात भी नहीं की थी। हालांकि गणपत राव से उनका रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला और दोनों अलग हो गए।

View this post on Instagram

A post shared by Asha Bhosle (@asha.bhosle)

संगीतकार आरडी बर्मन से आशा भोंसले ने की थी दूसरी शादी

आशा भोंसले ने जहां पहली शादी अपनी उम्र से दोगुने शख्स से की थी, तो वहीं उन्होंने दूसरी शादी अपने से 6 साल छोटे मशहूर संगीतकार आरडी बर्मन से की थी। आशा भोंसले और आरडी बर्मन की पहली मुलाकात 1956 में हुई थीं, उसके बाद इन दोनों ने साथ में कई सुपरहिट गाने दिए। एक तरफ जहां आशा भोंसले की शादी शुदा लाइफ खत्म हो चुकी थी, तो वहीं आरडी बर्मन और उनकी पत्नी रीटा के बीच भी अनबन चल रही थीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक साथ काम करते हुए आरडी बर्मन आशा भोंसले को दिल दे बैठे और उन्हें शादी के लिए भी प्रपोज किया। साल 1980 में आशा भोंसले ने 47 साल की उम्र में आरडी बर्मन से शादी की, लेकिन शादी के 14 साल के बाद ही आर डी बर्मन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

View this post on Instagram

A post shared by Asha Bhosle (@asha.bhosle)

सिंगर के साथ-साथ अच्छी कुक और बिजनेसवुमन भी हैं आशा भोसले

आशा भोंसले सिर्फ एक अच्छी सिंगर ही नहीं हैं, लेकिन एक अच्छी कुक और बिजनेसवुमन भी हैं। उनका खुद का फूड बिजनेस है। आशा भोंसले के दुबई, कुवैत और बर्मिंघम में लग्जरी रेस्टोरेंट है जिसका नाम वफी मॉल रेस्टोरेंट है। हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज भी आशा भोंसले के रेस्टोरेंट में भारतीय खाने का आनंद लेते हुए नजर आ चुके हैं।