Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या सच में Asha Parekh ने शम्मी कपूर से की थी शादी? खुद इस इंटरव्यू में किया खुलासा

60-70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री आशा पारेख (Asha Parekh) ने अपनी फिल्मों के जरिए दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाई है। उनकी खूबसूरती की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। हालांकि उनके चाहने वालों के जहन में एक सवाल उठा है कि उन्होंने आखिरकार शादी क्यों नहीं की। हालांकि अब अभिनेत्री ने बताया उनकी शादी हुई थी वो भी शम्मी कपूर के साथ।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Tue, 16 Jul 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
क्या आशा पारेख की हुई है शादी? फोटो- जागरण ग्राफिक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 2 अक्टूबर1942 में जन्मी आशा पारेख हिंदी सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। वह बचपन से ही सिनेमा में काम कर रही हैं। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'मां' में काम किया था, जब महज उनकी उम्र 10 साल थी।

दिग्गज अभिनेत्री की फिल्मों में उनकी अदायगी के साथ-साथ उनकी खूबसूरत आंखें उस दौर में दर्शकों को दीवाना बनाने के लिए काफी थीं। साल 1959 में उन्होंने फिल्म 'दिल देके देखो' से युवा अभिनेत्री के तौर पर अपनी शुरुआत की थी। बतौर अभिनेत्री सक्सेसफुल तो वह थीं ही, लेकिन इसके साथ ही वह बेहद खूबसूरत भी थीं।

उनके फैंस ये हमेशा से ये जानना चाहते हैं कि एक्ट्रेस ने कभी शादी क्यों नहीं की। अब खुद दिग्गज अभिनेत्री ने ये खुलासा किया है कि उनकी शादी हो चुकी है, वो भी किसी और से नहीं, बल्कि शम्मी कपूर से। क्या है ये पूरा माजरा चलिए जानते हैं-

आशा पारेख-शम्मी कपूर की सच में हुई थी शादी?

आशा पारेख ने अपनी पहली ही फिल्म 'दिल देके देखो' में अभिनेता शम्मी कपूर के साथ काम किया था। नासिर हुसैन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उन्होंने नीता और शम्मी कपूर ने रूप/राजा का किरदार निभाया था। हाल ही में अरबाज खान के शो 'द इनविंसिबल सीजन 2' में खास मेहमान बनकर आईं आशा पारेख ने अपने दिल के कई राज खोले।

यह भी पढ़ें: जब Asha Parekh का सिरफिरे फैन से पड़ा था पाला, शादी के लिए एक महीने तक एक्ट्रेस के घर के बाहर दिया था धरना

इस दौरान जब अभिनेत्री से अरबाज खान ने उनकी और शम्मी कपूर की लंबे समय तक उड़ी शादी की अफवाहों के बारे में पूछा तो अभिनेत्री ने तपाक से जवाब देते हुए कहा, "हां हमने शादी की थी"। हालांकि, उन्होंने ये बात काफी हंसकर और मजाकिया अंदाज में कही।

asha parekh

शम्मी कपूर के साथ सुपरहिट रही आशा पारेख की जोड़ी

आशा पारेख और शम्मी कपूर ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया। दिल देके देखो के अलावा दोनों ने साथ में तीसरी मंजिल, प्यार का मौसम, पगला कहीं का जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी । दोनों की जोड़ी ने पर्दे पर फैंस को खूब एंटरटेन किया।

एक्ट्रेस की निजी जिंदगी की बात करें तो,ऐसा कहा जाता है कि आशा पारेख जिन्होंने निर्देशक नासिर हुसैन की फिल्म 'दिल देके देखो' से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था, वह अपना दिल सच में उन पर हार बैठी थीं।

न्यूज 18 की रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिग्गज अभिनेत्री ने भी इस बात को माना था कि एकमात्र नासिर हुसैन ही थे, जिनके लिए उनके मन में भरपूर प्यार था। हालांकि, वह पहले से शादीशुदा थे, जिसके कारण एक्ट्रेस ने कभी भी अपने प्यार का इजहार तो नहीं किया, लेकिन ये निर्णय जरूर लिया कि वह कभी शादी नहीं करेंगी।

यह भी पढ़ें: इस शख्स की वजह से ताउम्र कुंवारी रहीं Asha Parekh, अभिनेत्री को सफल बनाने में था बहुत बड़ा हाथ