Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Avatar 2 के निर्देशक जेम्स कैमरून ने किया खुलासा, बताई 3 और 4 का बैक-टू-बैक बनाने की बड़ी वजह

James Cameron on Avatar 3 जेम्स कैमरुन की हाल ही में फिल्म अवतार 2 रिलीज हुई है। अब वह जल्द अवतार 3 और 4 लेकर आनेवाले है। इस फिल्म में उनके अलावा और भी कई कलाकारों की अहम भूमिका है।

By Rupesh KumarEdited By: Updated: Wed, 21 Dec 2022 04:59 PM (IST)
Hero Image
James Cameron on Avatar 3: अवतार बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। James Cameron on Avatar 3: जेम्स कैमरून की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म अवतार: द वे ऑफ वाटर बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ व्यापार कर रही है। अब अवतार की 03-04 को भी शूट कर लिया गया है। इसके पीछे इसका स्ट्रेंजर थिंग्स से लेना-देना है। इस बीच अवतार द वे ऑफ वाटर ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाकेदार शुरुआत की है। इस फिल्म में अपनी ओपनिंग वीकेंड पर 500 मिलियन डॉलर का व्यापार कर लिया है। यह फिल्म अभी भी लगातार अच्छा व्यापार कर रही है। जब सभी इस बात की प्रतीक्षा कर रहे हैं कि क्या यह फिल्म 2 बिलियन डॉलर की कमाई तक पहुंच पाती है। 

अवतार 2 की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर बहुत कुछ निर्भर करता है

अवतार 2 की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर बहुत कुछ निर्भर करता है। इस फिल्म के साथ ही अवतार तीन और चार को भी शूट कर लिया गया है और इसका स्ट्रेंजर थिंग्स लेना-देना है। एक एंटरटेनमेंट वीकली को दिए इंटरव्यू में जेम्स कैमरुन ने कहा, 'मैंने अवतार 2 और 3 के साथ 4 को भी शूट करना शुरू किया। इसके पीछे एक कारण यह भी था कि फिल्म के कई किरदारों की उम्र लगातार बढ़ रही थी। इसके चलते मुझे शूट करना पड़ा। स्ट्रेंजर थिंग्स इफेक्ट होता है। इससे कि बच्चों में बहुत तेजी से वृद्धि होती हैं ऐसे में अगर मैं उनके बड़े होने पर भी बच्चे की तरह ही शूट करता तो वह ठीक नहीं लगता।'

View this post on Instagram

A post shared by 𝘀𝗶𝗹𝘃𝗮 (@samisther)

यह भी पढ़ें: Argentina Wins Fifa World Cup 2022: अर्जेंटीना की जीत से गदगद बॉलीवुड, मेसी को शानदार खेल के लिए दी बधाई

लगातार 3 फिल्मों की शूटिंग पर बोली जो सेल्दान्हा

फिल्म में नजर आ रही जो सेल्दान्हा से इस बारे में जब पूछा गया कि एक ही बार में 3 फिल्मों का शूट करना, उनपर कैसा असर डाल रहा था? इस पर जो कहती है कि उन्होंने इस पर गहन चर्चा की। उन्होंने आगे कहा, 'हमने चर्चा के बाद इसे एकदम स्पष्ट तौर पर दिमाग में बिठा लिया। इसके चलते दो और तीन को शूट करने में कोई दिक्कत नहीं हुई।'

यह भी पढ़ें: Hina Khan Bold Photos: एक्ट्रेस हिना खान ने डीप नेक ब्लाउज में दिखाया बोल्ड 'अवतार', फैंस ने कहा- कयामत

अवतार का तीसरा भाग 20 दिसंबर 2024 को रिलीज होने वाली है

अवतार का तीसरा भाग 20 दिसंबर 2024 को रिलीज होने वाली है। वहीं अवतार चार 18 दिसंबर 2026 को रिलीज होने वाली है और अवतार पांच 22 दिसंबर 2028 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 6 और 7 का भविष्य अवतार 5 के कलेक्शन पर निर्भर होगा।