Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बड़े पर्दे पर महाभारत के अर्जुन बनना चाहते हैं Avinash Tiwary, 'लैला मजनू' के बाद फिल्मों की लग गई थी लाइन

लैला मजनू स्टार अविनाश तिवारी ने हालिया फिल्म मडगांव एक्सप्रेस को लेकर खूब वाहवाही बटोरी। फिल्मों और ओटीटी पर कब्जा करने वाले अविनाश अब पौराणिक कहानियों में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। वह महाभारत के अर्जुन बनना चाहते हैं। दैनिक जागरण से बातचीत में अविनाश ने कहा कि लैला मजनू के बाद कैसे उनकी जिंदगी बदल गई है। जानिए उन्होंने क्या कहा।

By Jagran News Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 12 Apr 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
अविनाश तिवारी को बनना है महाभारत का अर्जुन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 दीपेश पांडेय, मुंबई। खाकी: द बिहार चैप्टर और बंबई मेरी जान वेब सीरीज से डिजिटल प्लेटफार्म पर नाम कमाने के बाद अब अभिनेता अविनाश तिवारी (Avinash Tiwary) का फोकस बड़े पर्दे पर है। फिल्म मडगांव एक्सप्रेस (Madgaon Express) के लिए मिली प्रतिक्रियाओं से उत्साहित अविनाश अब महाभारत (Mahabharat) के पात्र निभाना चाहते हैं।

महाभारत के अर्जुन बनने की इच्छा

अविनाश कहते हैं, ठफिलहाल मैं वारियर हार्ट : द स्टोरी आफ अर्जुन एंड महाभारत पुस्तक पढ़ रहा हूं। महाभारत और अर्जुन पर आधारित प्रोजेक्ट मिल जाए तो खुशी होगी। एक दौर था जब किताबें बहुत पढ़ता था, अब स्क्रिप्ट अधिक पढ़नी पड़ती हैं।"

लैला मजनू के बाद बदली किस्मत

स्क्रिप्ट मिलना कलाकार के लिए बहुत बड़ी बात होती है। अविनाश बताते हैं, "मेरे पास फिल्म लैला मजनू के बाद से ही स्क्रिप्ट आनी शुरू हो गई थी। वेब सीरीज में भी अच्छा काम मिला। कोरोना के दो साल छोड़ दें तो अभी तक तो गाड़ी अच्छी चल रही है। मडगांव एक्सप्रेस के लिए तारीफ मिल रही है।"

View this post on Instagram

A post shared by Avinash Tiwary (@avinashtiwary15)

यह भी पढ़ें- Bambai Meri Jaan: रिलीज को तैयार कृतिका कामरा-अविनाश तिवारी की 'बंबई मेरी जान', लंदन में हुआ ग्रैंड प्रीमियर

असली कहानी पर आधारित फिल्म का सीन

मडगांव एक्सप्रेस में एक दृश्य है कि अविनाश का पात्र इंटरनेट पर जिसे गर्लफ्रेंड समझ कर चैटिंग करता है, वह आईडी उसके दोस्त ने बनाई होती है। अविनाश बताते हैं, "वह सीन तो जिंदगी से उठाया हुआ था। एक मित्र है, उसे मैंने फेक लड़की की आईडी बनाकर दूसरों को परेशान करते हुए देखा है। हालांकि, मैंने कभी इसे बढ़ावा नहीं दिया। वे दिन भी अलग थे, अब उस मस्ती से निकलकर करियर में आगे बढ़ रहा हूं, जिसका आनंद अलग है।"

अविनाश तिवारी का करियर

बड़े पर्दे के मजनू पिछले 15 सालों से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म सुनो ना... एक नन्ही आवाज से की थी। हालांकि, उन्हें पॉपुलैरिटी फिल्म लैला मजनू से हुई। फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर न चली हो, लेकिन अविनाश की परफॉर्मेंस ने हर किसी का दिल जीत लिया था। फिल्मों के अलावा वह वेब सीरीज की दुनिया में काफी एक्टिव हैं। 

यह भी पढ़ें- Ramayana: 'मेरा रामायण से गहरा नाता है...', रणबीर कपूर की फिल्म से जुड़ने पर 'केजीएफ' फेम Yash ने तोड़ी चुप्पी